पाकिस्तान ने भारत के द्वारा अफगानिस्तान को भेजी जा रही मानवीय मदद को बताया पब्लिसिटी स्टंट

पाकिस्तान ने भारत के द्वारा अफगानिस्तान को भेजी जा रही मानवीय मदद को बताया पब्लिसिटी स्टंट

प्रेषित समय :11:20:38 AM / Mon, Jan 17th, 2022

इस्लामाबाद. तालिबान राज लौटने के बाद गरीबी और भुखमरी से जूझ रही अफगानिस्तान की आवाम को भारत ने मानवीय सहायता के तौर पर 50,000 टन गेहूं भेजा था. जिसे पाकिस्तान ने ‘पब्लिसिटी स्टंट’ बताया है. पाकिस्तान ने इस मानवीय मदद को रोकने की पूरी कोशिश की, उसने इसके लिए मार्ग मुहैया कराने तक में खूब आनाकानी की. इस मामले में वो लगातार जहर उगल रहा है. अब पाकिस्तान के बड़बोले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद यूसुफ ने भारत पर नरसंहार करने का आरोप लगाया है और कहा है कि दुनिया इसपर अब भी शांत है.

ये वही एनएसए हैं, जो बलूचों पर हो रहे पाकिस्तान सेना के अत्याचारों को खुशी से देखते हैं. मोईद यूसुफ ने कहा कि भारत ने जानबूझकर पाकिस्तान के जमीनी रास्ते से अफगानिस्तान को गेहूं भेजने की घोषणा की थी ताकि पाकिस्तान ऐसा ना होने दे. उन्होंने कहा, वैश्विक समुदाय को लगता है कि भारत चीन के खिलाफ संतुलन बनाएगा लेकिन नई दिल्ली अब अपने आप में संतुलित नहीं है. पाकिस्तानी एनएसए ने कहा कि पाकिस्तान ना तो अमेरिका के कैंप में है, ना ही चीन के. उन्होंने कहा कि भारत लगातार पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपमानित करने की कोशिश कर रहा है.

पाकिस्तानी एनएसए ने कहा कि वह भारत के साथ शांति और संपर्क बनाए रखना चाहते हैं, लेकिन बिना कश्मीर मुद्दे के समाधान के ऐसा नहीं हो सकता. बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान  ने इससे पहले शुक्रवार को देश की पहली सुरक्षा नीति पेश की थी. जो सैन्य ताकत पर केंद्रित एकतरफा सुरक्षा नीति के बजाय नागरिक आधारित ढांचे पर तैयार बताई जा रही है. इसका मकसद अर्थव्यवस्था और पाकिस्तान को आगे बढ़ाना है. इसे पाकिस्तान में बीते महीने ही मंजूरी मिल गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान ने अपनी पहली सुरक्षा नीति में कहा- जम्मू कश्मीर का अनसुलझा विवाद भारत-पाक संबंधों में बाधा

इमरान खान ने पेश की पाकिस्तान की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति, भारत को लेकर कही ये बात

इमरान खान ने पेश की पाकिस्तान की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति, भारत को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या हुई 18, राहत व बचाव अभियान जारी

भारत, पाकिस्तान समेत चार देशों की हर साल टी20 सीरीज कराना चाहते हैं रमीज राजा

Leave a Reply