भारत, पाकिस्तान समेत चार देशों की हर साल टी20 सीरीज कराना चाहते हैं रमीज राजा

भारत, पाकिस्तान समेत चार देशों की हर साल टी20 सीरीज कराना चाहते हैं रमीज राजा

प्रेषित समय :10:39:42 AM / Wed, Jan 12th, 2022

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा चाहते हैं कि चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज हर साल कराई जाए, जिसमें पाकिस्तान और भारत की टीमें भी शामिल हों. उन्होंने मंगलवार को कहा कि इसको लेकर वह एक प्रपोजल बनाएंगे और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के आगे इसका प्रस्ताव रखेंगे. रमीज राजा ने कहा कि इस सीरीज में भारत, पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम हिस्सा ले. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर ऐसा होता है, तो फिर प्रॉफिट आईसीसी के साथ इसमें हिस्सा लेने वाले देशों के साथ शेयर किया जाना चाहिए.

रमीज राजा ने ट्विटर पर लिखा, 'हेलो फ्रेंड्स! मैं भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सुपर सीरीज का प्रस्ताव रखूंगा, जो हर साल खेली जाए. इसको होस्ट चारों देश रोटेशन के हिसाब से करेंगे, इसका रेवेन्यू मॉडल अलग तरह का होगा, जिसमें सभी हिस्सा लेने वाले देश आईसीसी के साथ प्रॉफिट शेयर करेंगे.'

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान देखने को मिला था. भारत और पाकिस्तान की टीमें बस आईसीसी इवेंट्स में आमने-सामने होती हैं. पाकिस्तान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ा था. इससे पहले किसी भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को हरा नहीं पाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच: साउथ अफ्रीका 229 पर ऑलआउट, शार्दूल ठाकुर ने लिए 7 विकेट, शमी को दो सफलता

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

Leave a Reply