देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक इसी हफ्ते होगी लॉन्च

देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक इसी हफ्ते होगी लॉन्च

प्रेषित समय :10:02:23 AM / Wed, Jan 19th, 2022

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी कोमाकी इस हफ्ते अपने रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर को बाजार में उतारने की घोषणा करेगी. कुछ दिन पहले रेंजर इलेक्ट्रिक बाइक का आधिकारिक तौर पर खुलासा किया गया था. इस दौरान नई बाइक के स्पेसिफिकेशन भी सामने आए थे. कोमाकी की ये रेंजर ई-क्रूजर देश में बिक्री के लिए जाने वाले पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर होगी. इसमें चार किलोवाट का बैटरी पैक होगा, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में पाए जाने वाले सबसे बड़े बैटरी पैक में से एक है. यह बैटरी पैक इसकी 5,000-वाट मोटर को पावर देगा.

200 किमी होगी रेंज

कंपनी का दावा है कि उसकी नई इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज साइकल में 200 किमी से अधिक की फुल चार्ज रेंज देने में सक्षम होगी, जो सभी मानकों के लिए सराहनीय है, लेकिन केवल एक वास्तविक जीवन की सड़क परीक्षण समीक्षा ही इन दावों को साबित करने में सक्षम होगी. इसके अलावा बाइक में क्रूज कंट्रोल फीचर, रिपेयर स्विच, रिजर्व स्विच, ब्लूटूथ और एडवांस ब्रेकिंग जैसे सिस्टम देखने को मिलेंगे.

ये होगी कीमत

बाइक की कीमत की घोषणा अब से कुछ दिनों बाद की जाएगी. कंपनी वादा कर रही है कि बैटरी से चलने वाले इस क्रूजर की कुल कीमत को एक बड़े उत्पाद के रूप में रखने के लिए एक किफायती रेंज में रखा जाएगा. उम्मीद है कि मोटरसाइकिल की कीमत 1 लाख से 1.2 लाख रुपए के बीच हो सकती है. वर्तमान में कोमाकी कई अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक भी पेश करती है, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹30,000 से ₹1 लाख के बीच है.

इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ेगी मांग

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में फिलहाल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का दबदबा है. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की संख्या बहुत कम है. हालांकि, इस इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल से बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BMW ने 3 Series Gran Limousine के ऑइकॉनिक एडिशन को किया लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और खूबियां

OnePlus 9RT और Buds Z2 भारत में लॉन्च, दमदार बैटरी समेत मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

दो नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई 2022 केटीएम 250 मोटरसाइकिल

टेक्नो का 5000mAh बैटरी और 6.52 डिस्प्ले डिवाइस पीओपी 5 एलटीई के साथ पीओपी लॉन्च

Skoda Kodiaq Facelift भारत में लॉन्च, 34.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

Leave a Reply