अमृतसर में सुरक्षाबलों ने बरामद किया पाकिस्तानी ड्रोन के जरिये फेंका गया करोड़ों का मादक पदार्थ

अमृतसर में सुरक्षाबलों ने बरामद किया पाकिस्तानी ड्रोन के जरिये फेंका गया करोड़ों का मादक पदार्थ

प्रेषित समय :18:37:03 PM / Thu, Jan 20th, 2022

अमृतसर. एक बार फिर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश नाकाम हो गई है. सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने अमृतसर सेक्टर में बीती रात ड्रोन के जरिए फेंका गया 7 किलो मादक पदार्थ बरामद किया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है है. मादक पदार्थ भारतीय सीमा में फेंकने के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया.

सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 19/20 जनवरी 2022 की रात BSF के जवानों ने अमृतसर से लगी पाकिस्तानी सीमा पर सीमा पार से आती हुई किसी उड़ती हुई चीज की गुनगुनाहट सुनी. अधिकारियों का मानना है कि यह ड्रोन ही था. बीएसएफ के जवानों ने तत्काल आवाज की तरफ फायरिंग की और रोशनी वाले बमों से पूरे क्षेत्र को रोशन कर दिया. इसी दौरान बीएसएफ कर्मियों को उड़ती हुई चीज से कोई अन्य चीज गिरने की आवाज सुनाई दी.

बीएसएफ ने तत्काल सभी सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया. इसके बाद उस इलाके की घेराबंदी की गई और एक जगह से मादक पदार्थ के 7 पैकेट बरामद किए गए, जिसका वजन 7 किलो से ज्यादा बताया गया है. बीएसएफ के मुताबिक बरामद किया गया मादक पदार्थ हेरोइन है, इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपए कीमत बताई जाती है.

जम्मू कश्मीर और पंजाब से जुड़ी पाकिस्तानी सीमाओं से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI लगातार अपने ड्रोन के जरिए मादक पदार्थ और हथियार भारतीय सीमा में भेज रही है. उसका मकसद पंजाब के चुनाव के दौरान अशांति फैलाना है. इसके साथ ही इस मादक पदार्थ को बेचने के बदले जो रकम मिलेगी, उसका प्रयोग आतंकवाद में करना है. इसके पहले भी BSF ने इसी प्रकार भेजे गए मादक पदार्थ और हथियार बरामद किए हैं. पिछले महीने में BSF ने पाकिस्तान से आए ऐसे ही एक ड्रोन को मार गिराया था, यह ड्रोन चीन निर्मित बताया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इटली से अमृतसर पहुंचे एयर इंडिया फ्लाइट के 125 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

पंजाब: अमृतसर में फिर हुई बेअदबी, आरोपी को किया पुलिस के हवाले

अमृतसर के बाद अब कपूरथला गुरुद्वारे में निशान साहिब से बेअदबी, आरोपी की बेरहमी से पिटाई, पुलिस को सौंपने से इनकार

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अमृतसर में जलियांवाला बाग के रीडेवलप्ड कैंपस का उद्घाटन किया, कहा- यहां शहीदों के सपने बसे हैं

अमृतसर से रद्द रहेंगी सभी ट्रेनें, सरकार से वार्ता फेल हो जाने के बाद रेलवे ट्रैक पर बैठे किसानों ने किया उठने से मना

अमृतसर के रणजीत एवेन्यू में मिला हैंड ग्रेनेड, बड़ी आतंकी साजिश नाकाम

Leave a Reply