पंजाब: अमृतसर में फिर हुई बेअदबी, आरोपी को किया पुलिस के हवाले

पंजाब: अमृतसर में फिर हुई बेअदबी, आरोपी को किया पुलिस के हवाले

प्रेषित समय :11:32:24 AM / Thu, Jan 6th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब में पिछले साल गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के दो बड़े मामलों की जांच अभी जारी है कि अब एक और नया बेअदबी का मामला सामने आया है. अमृतसर के अजनाला के पास भागुपुर हवेलियां गांव में सिख श्रद्धालुओं और गुरुद्वारे के प्रबंधन के कर्मियों ने बुधवार को बेअदबी के एक आरोपी को उस समय पकड़ लिया, जब वह भागने की कोशिश कर रहा था.

सिख उपदेशक भाई रणजीत सिंह और दमदमी टकसाल के छात्र चौक मेहता ने कहा कि एक अज्ञात व्यक्ति ने पालकी से गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप को उठाया और एक टेबल पर रखा. फिर उसने गुटखा साहिब जेब में डाल लिया. फरार होने की कोशिश करने से पहले उसने रुमाला साहिब (पवित्र पुस्तक को ढकने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़े) को भी जेब में रख लिया था. इस दौरान उसे वहां पर संगत ने पकड़ लिया और उसे एक कमरे में बंद कर दिया.

भाई रंजीत ने कहा कि आरोपी ने कुछ कैप्सूल निगल लिए थे. उन्होंने कहा कि संगत के पूछने पर कथित आरोपी ने दावा किया कि वह दिल्ली से आया है. संगत ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि 18 दिसंबर, 2021 को अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का प्रयास करने वाले युवक की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर कृपाण उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया था, जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दो सालों के बाद पीएम मोदी का पहला पंजाब दौरा, आज फिरोजपुर को देंगे करोड़ों की सौगात

पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, सिनेमाहाल और रेस्टोरेंट पर भी बढ़ीं पाबंदियां

एमपी के जबलपुर में बहुचर्चित कक्कू पंजाबी-राजू मिश्रा हत्याकांड के मुख्य गवाह की संदिग्ध हालात में मौत

पंजाब चुनाव के पहले अब कांग्रेस भी दे रही लॉलीपाप, सिद्धू की घोषणा- महिलाओं को हर महीने 2 हजार और साल में 8 मुफ्त सिलेंडर

सीएम चन्नी का ऐलान: पंजाब के आंगनवाड़ी वर्करों को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा और 2500 रुपए महीना

Leave a Reply