5G Rollout: अमेरिका के लिए एयर इंडिया ने फिर शुरू किया Boing बी777 का संचालन, पहली फ्लाइट रवाना

5G Rollout: अमेरिका के लिए एयर इंडिया ने फिर शुरू किया Boing बी777 का संचालन, पहली फ्लाइट रवाना

प्रेषित समय :18:45:35 PM / Thu, Jan 20th, 2022

वाशिंगटन. एयर इंडिया के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है. अमेरिका में 5जी इंटरनेट सेवा शुरू किए जाने के बीच एयर इंडिया ने अमेरिकी प्रशासन से इजाजत के बाद विमानों का संचालन शुरू कर दिया है. बुधवार को एयर इंडिया ने भारत-अमेरिका रूट पर 14 उड़ानें रद्द कर दी थीं. नई 5जी सर्विस से विमानों का शिपिंग सिस्टम प्रभावित हो सकता है.

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, बोइंग ने बी777 पर अमेरिका में एयर इंडिया को-ऑपरेट करने की इजाजत दे दी है. जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए पहली फ्लाइट आज सुबह उड़ चुकी है. बाकी फ्लाइट्स भी आज सैन फ्रांसिस्को और शिकागो के लिए दिन में रवाना हो जाएंगी. फंसे हुए यात्रियों को लाने की व्यवस्था की जा रही है. संयुक्त राज्य अमेरिका में उड़ान भरने वाले बी777 के मामले को सुलझा लिया गया है.

इससे पहले, नागर विमानन महानिदेशालय प्रमुख अरुण कुमार ने कहा था कि भारतीय विमानन नियामक अमेरिका में 5जी इंटरनेट सेवा के कारण पैदा हुई स्थिति से उबरने के लिए हमारी विमानन कंपनियों के साथ निकट समन्वय में काम कर रहा है.

अमेरिकी विमानन संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने 14 जनवरी को कहा था कि विमान के रेडियो एल्टिमीटर पर 5जी के प्रभाव से इंजन और ब्रेकिंग प्रणाली रुक सकती है जिससे विमान को रनवे पर रोकने में दिक्कत आ सकती है. अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस और एयर इंडिया वर्तमान में भारत और अमेरिका के बीच सीधी उड़ानें संचालित करती हैं. एयर इंडिया ने बुधवार को ट्वीट में कहा था कि वह अमेरिका में 5जी संचार सेवा शुरू होने के कारण बुधवार को भारत-अमेरिका के बीच आठ उड़ानें संचालित नहीं करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इटली से अमृतसर पहुंचे एयर इंडिया फ्लाइट के 125 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

टाटा की झोली में एयर इंडिया को जाने से रोकने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी हाई कोर्ट पहुंचे

अमेरिका जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट रवाना होने के तीन घंटे बाद लौटी भारत, मेडिकल इमरजेंसी के बाद लिया गया फैसला

एयर इंडिया को नई उड़ान देने के लिए टाटा संस ने CEO का नाम शॉर्टलिस्ट किया

दुबई से गोल्ड तस्करी मामले में एयर इंडिया के 3 कर्मचारी गिरफ्तार, विदेशों से ला चुके हैं 6 करोड़ का अवैध सोना

Leave a Reply