झारखंड: सरिया फैक्ट्री में ब्लास्ट, तेल की टंकी फटने से तीन मजदूर गंभीर रुप से जख्मी

झारखंड: सरिया फैक्ट्री में ब्लास्ट, तेल की टंकी फटने से तीन मजदूर गंभीर रुप से जख्मी

प्रेषित समय :11:34:49 AM / Fri, Jan 21st, 2022

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में बड़ा हादसा हुआ है. जिले के अतिवीर फैक्ट्री जहां पर लोहा पिघलाकर छड़ (सरिया) बनाए जाते हैं, में शाम को फैक्ट्री का गर्म तेल टंकी ब्लास्ट हो गया. इस हादसे की वजह से वहां काम कर रहे तीन मजदूर बुरी तरह झुलस गए. इन सभी झुलसे हुए मजदूरों को घायल अवस्था में इलाज के लिए नवजीवन अस्पताल लाया गया. बताया जाता है कि तीनों मजदूर के शरीर का आधा से अधिक हिस्सा जल गया है, हालांकि सभी का इलाज चल रहा है और सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

इस घटना के बाद पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना को लेकर पुलिस प्रशासन भी पहुंच गई है और मामले की जांच पड़ताल कर रही है. जानकारी के मुताबिक आयल फर्नेस में मरम्मती का कार्य चल रहा था इसी दौरान हादसा हुआ. इस हादसे में घायल मजदूर नंदू ने बताया कि वे सभी लोग फर्नेस के आसपास ही काम कर रहे थे. अचानक टंकी ब्लास्ट होने से वे सभी लोग घायल हो गए, उसके बाद उन लोगों को होश नहीं रहा. अस्पताल में आने के बाद होश में आए.

इस घटना को लेकर फैक्ट्री प्रबंधन के मनोज पांडे ने बताया कि फैक्ट्री काफी दिनों से बंद है. यहां फर्नेस आयल की टंकी में छेद हो गया था. इस छेद में वेल्डिंग किया जा रहा था. तीन मजदूरों को टंकी के ऊपर भेजा गया था. वेल्डिंग के कारण टंकी के अंदर गैस बन गया था. जैसे ही मजदूरों ने टंकी का ढक्कन खोल आवाज हुआ और तीनों झुलस गए.

हाल के दिनों में गिरिडीह जिले के लगभग सभी फैक्ट्रियों में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन देखा जा रहा है जिसका खामियाजा वहां पर काम कर रहे मजदूरों को अपनी जान गवां कर भुगतना पड़ता है. इसी तरह एक सप्ताह पहले ही राइस फैक्ट्री में एक व्यक्ति की जान चली गई थी जिसके बाद मुआवजे को लेकर हो हंगामा हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश हुई नाकाम, 15 IED कुकर बम बरामद

झारखंड: कांग्रेस एमएलए इरफान अंसारी बोले-जामताड़ा में एक्ट्रेस कंगना रनोट के गालों से भी चिकनी सड़कें बनवाऊंगा

झारखंड: कोवीशील्ड का कमाल, 1 साल से बेड पर पड़ा व्यक्ति वैक्सीन लगते ही खड़ा हो गया

झारखंड के सिमडेगा में घटी दिल दहलाने वाली घटना, डायन के आरोप में वृद्ध महिला को जिंदा जलाया

झारखंड के बोकारो सदर अस्पताल में ड्यूटी के दौरान डॉक्टर की मौत, परिजनों का शव लेने से इनकार

Leave a Reply