ओएमजी: 67 सालों से नहाया नहीं है ये शख्स, खाता है गंदी चीजें, तंदुरुस्त देख वैज्ञानिक भी हैं चकित

ओएमजी: 67 सालों से नहाया नहीं है ये शख्स, खाता है गंदी चीजें, तंदुरुस्त देख वैज्ञानिक भी हैं चकित

प्रेषित समय :17:35:13 PM / Fri, Jan 21st, 2022

लंदन. कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में अधिकांश लोग गर्म पानी से ही नहाना पसंद करते हैं. लेकिन कुछ लोग ठंड की वजह से गर्म पानी से भी नहाने से दूर भागते हैं. हालांकि, एक-दो दिन के अंतराल में ऐसे लोग नहा भी लेते हैं. दरअसल, हाइजीन से कोई समझौता नहीं करना चाहिए. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी अजीबोगरीब आदतों की वजह से सुर्खियों में है.

यह शख्स पिछले 67 सालों से नहाया नहीं है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. 87 साल का अमो हाजी ईरान का रहने वाला है. इतने सालों में उसने अपने शरीर पर पानी की एक बूंद तक नहीं डाली है. इसलिए उसे दुनिया का सबसे गंदा इंसान भी कहा जाता है. यही नहीं, अमो हाजी खाने में भी फ्रेश फूड की जगह सड़े-गले मांस को तवज्जो देता है.

आखिर कोई सड़ी-गली चीज खाकर इतने लंबे समय तक कैसे हेल्दी रह सकता है. अमूमन, बिना हाइजीन वाले फूड खाने से लोगों को फूड पॉइजनिंग हो जाती है, लेकिन हाजी 87 साल की उम्र में भी तंदुरुस्त है. अमो हाजी पर रिसर्च कर रही टीम का कुछ यही कहना है. शोधकर्ताओं ने अमो हाजी की पूरी स्कैनिंग करने के साथ ही उसके रहन-सहन पर भी शोध किया. जिसके बाद वे इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि 67 सालों से बिना नहाए-धोए रहने वाला यह शख्स सड़क पर खाने और नाली के पानी के बल पर पूरी तरह स्वस्थ है.

क्यों नहीं नहाता है ये शख्स?

81 साल के अमो हाजी का कहना है कि उन्होंने अपने जीने का तरीका बदल लिया है. दरअसल, इस शख्स को लगता है कि अगर वो नहाएगा, तो बीमार पड़ जाएगा. इसलिए उसने ऐसी जिंदगी चुनी है, जिसमें गंदगी के अलावा और कुछ नहीं है. नहीं नहाने की वजह से हाजी का चेहरा काला और बेहद बदबूदार हो गया है. इनके आसपास भी कोई खड़ा नहीं हो सकता. यही वजह है कि ये लोगों से दूर ईरान के रेगिस्तान में अकेले रहते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शख्स आराम फरमाने के लिए भी सबसे बदबूदार और गंदगी वाली जगह ढूंढता है.

सर्दी से बचने पहनता है हेलमेट

हाजी अपने बालों को कटवाने की जगह उन्हें जलाकर खुद छोटे करते हैं. इसके अलावा सर्दियों में ठिठुरन से बचने के लिए उन्होंने अपने पास एक हेलमेट रखा है. जिसका इस्तेमाल कभी युद्ध के दौरान किया गया था. उनके शरीर पर सालों से एक ही कपड़ा है. वो नए मिले कपड़ों को एक ऊपर एक पहनते जाते हैं. हालांकि, हाजी युवावस्था में ऐसे नहीं थे. वे तब साफ-सफाई से रहा करते थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुकेश अंबानी के परिवार सहित लंदन में बसने की खबर अफवाह है: रिलायंस इंडस्ट्रीज

लंदन में रॉनी रॉड्रिक्स की धूम 2

रोहित-सूर्यकुमार और बुमराह लंदन से यूएई के लिए रवाना, चार्टर्ड प्लेन से भरी उड़ान, आईपीएल टीम में होंगे शामिल

जार्वो को लंदन में किया गिरफ्तार, मैदान में घुसकर जॉनी बेयरस्टो को मारी थी टक्कर

लंदन के 5 स्टार होटल में सर्व हुई खाने की ये प्लेट, चिकन-आलू के टुकड़े की कीमत तीन हजार

अवैध धर्मांतरण मामले में बड़ा खुलासा- दुबई, लंदन और केरल से होती थी फंडिंग

Leave a Reply