झारखंड बंद से पहले नक्सलियों ने उड़ाए मोबाइल टावर, सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस

झारखंड बंद से पहले नक्सलियों ने उड़ाए मोबाइल टावर, सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस

प्रेषित समय :11:57:13 AM / Sat, Jan 22nd, 2022

गिरिडीह. एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों द्वारा बुलाए गए झारखंड व बिहार बंद (27 जनवरी 2022) के पूर्व प्रतिरोध दिवस के दौरान नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. भाकपा माओवादी संगठन का प्रतिरोध दिवस कल शुक्रवार से शुरू हो गया है. झारखंड के गिरिडीह जिले में नक्सलियों ने दो मोबाइल टावर उड़ाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. इधर, नक्सलियों के द्वारा टावर उड़ाए जाने की घटना के बाद पुलिस अलर्ट है और इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है.

झारखंड में नक्सलियों का प्रतिरोध दिवस को लेकर उत्पात जारी है. प्रशांत बोस और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी के विरोध में भाकपा माओवादियों ने झारखंड और बिहार में 27 जनवरी को बंद की घोषणा की है. इसके पहले प्रतिरोध दिवस मनाया जा रहा है. इसी क्रम में गिरिडीह जिले के पीरटांड़ प्रखंड के खुखरा व मधुबन में विस्फोटक लगाकर नक्सलियों ने मोबाइल टावर उड़ा दिया है. इसके साथ ही नक्सलियों ने घटनास्थल पर पोस्टरबाजी कर प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने का आह्वान किया है.

नक्सलियों ने मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन ओर खुखरा थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुनियाटांड में दो मोबाइल टावर उड़ाए हैं. गौरतलब है कि माओवादी शीर्ष नेता किशन दा उर्फ प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाने व 27 जनवरी को झारखंड-बिहार बंद का आह्वान किया है. इधर, नक्सलियों के द्वारा टावर उड़ाए जाने की घटना के बाद पुलिस अलर्ट है और इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना को 15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा के दस्ते ने अंजाम दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के हस्तशिल्प कला में रोज़गार की संभावनाएं

झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश हुई नाकाम, 15 IED कुकर बम बरामद

झारखंड: कांग्रेस एमएलए इरफान अंसारी बोले-जामताड़ा में एक्ट्रेस कंगना रनोट के गालों से भी चिकनी सड़कें बनवाऊंगा

झारखंड के बोकारो सदर अस्पताल में ड्यूटी के दौरान डॉक्टर की मौत, परिजनों का शव लेने से इनकार

झारखंड: कोवीशील्ड का कमाल, 1 साल से बेड पर पड़ा व्यक्ति वैक्सीन लगते ही खड़ा हो गया

Leave a Reply