यूपी में खेला करेंगे सीएम नीतीश, बीजेपी से नहीं हुआ गठबंधन, जदयू ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

यूपी में खेला करेंगे सीएम नीतीश, बीजेपी से नहीं हुआ गठबंधन, जदयू ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

प्रेषित समय :15:20:56 PM / Sat, Jan 22nd, 2022

पटना. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी के बीच गठबंधन नहीं हो सका है. इसके बाद अब जेडीयू ने यहां के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है. शनिवार को दिल्ली में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी जेडीयू के अध्यक्ष ने पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान किया. इसमें छब्बीस प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए हैं.

ललन सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता आर.सी.पी सिंह ने सूचित किया था कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में जेडीयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है. उनकी इस विषय पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत बीजेपी के अन्य नेताओं से बातचीत हुई थी. मगर शुक्रवार की शाम तक उनकी (बीजेपी) तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया. ललन सिंह ने यह भी कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा की तरफ से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हमारे दो सहयोगी दल- अपना दल और संजय निषाद की पार्टी है. इसमें उन्होंने जेडीयू का नाम नहीं लिया.]

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरण में चुनाव करवाए जाएंगे. सबसे पहला चरण 10 फरवरी को जबकि सातवां व अंतिम चरण की वोटिंग सात मार्च को होगी. दस मार्च को यूपी समेत पांच चुनावी राज्यों के नतीजे घोषित होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में मुख्यमंत्री के चेहरे वाला बयान लिया वापस

दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत पर शीतलहर का कहर, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

यूपी में चुनाव बाद बीजेपी को छोड़कर किसी भी दल से गठबंधन को तैयार कांग्रेस: प्रियंका गांधी

यूपी में किसकी होगी सत्ता, साइकिल पकड़ेगी रफ्तार या फिर एक बार भाजपा सरकार, जानिए महापोल के नतीजे

यूपी: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट, अदिति सिंह, असीम अरुण समेत 85 प्रत्याशियों को मिला टिकट

Leave a Reply