यूपी में चुनाव बाद बीजेपी को छोड़कर किसी भी दल से गठबंधन को तैयार कांग्रेस: प्रियंका गांधी

यूपी में चुनाव बाद बीजेपी को छोड़कर किसी भी दल से गठबंधन को तैयार कांग्रेस: प्रियंका गांधी

प्रेषित समय :10:36:07 AM / Sat, Jan 22nd, 2022

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन बाकी हैं और सभी राजनीतिक दल जोरों से चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक इंटरव्यू में गठबंधन के सवाल पर कहा कि, ये दरवाजा बीजेपी के लिए बंद है, वहीं बाकी पार्टियां अगर चाहे तो हाथ बढ़ा सकती हैं. बीते दिन प्रियंका गांधी ने युवाओं के लिए अपना घोषणापत्र जारी करते हुए बड़ा इशारा किया था.

उन्होंने कहा था कि यूपी में मेरे अलावा कोई और सीएम का चेहरा दिखता है क्या? वहीं अब एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में सीएम चेहरे को लेकर पूछे सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि ये पार्टी का निर्णय होता है. वो अकेला सीएम का चेहरा नहीं हैं ये फैसला पार्टी करती है. उन्होंने आगे कहा कि, आप (मीडिया) बार-बार मुझसे ये सवाल क्यों करते हैं. क्या आप बाकी अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव के प्रभारियों से भी ये सवाल करते हैं?

गठबंधन के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि, हम किसी भी तरह की चर्चा के लिए तैयार थे लेकिन ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई और हम अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. एक तरह से ये हमारी पार्टी के लिए अच्छा है. हमने काफी समय से UP में बहुत ज्यादा सीटों से चुनाव नहीं लड़ा है. समाजवादी पार्टी और बीजेपी एक हद तक एक ही बिसात पर खेल रहे हैं क्योंकि दोनों का फायदा उसी तरह की राजनीति से हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि, हम चुनाव पूरे दम से लड़ रहे हैं. हम महिलाओं की सुरक्षा , विकास बेरोजगारी ये मुद्दे हम उठा रहे हैं. कांग्रेस संघर्ष कर रही है उम्मीद है जनता का समर्थन भी हमें मिलेगा.

प्रियंका ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान आत्महत्या कर रहा है किसानों को कुचला जा रहा है जिसने कुचला उसका कुछ नहीं हो रहा है. किसानों पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं. जाती के मुद्दे उठाए जाते है विकास की बात नहीं होती इसे राजनीतिक दल का फायदा होता है लोगों का नुकसान होता है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का उद्देश्य है कि लोगों को जागरूक बनाया जाए. हम चाहते हैं कि लोग सवाल करें कि बहुत हो गया अब विकास की बात की जाए. इतने युवा बेरोजगार हैं उनके लिए सरकार ने क्या किया?

प्रियंका ने जोर देते हुए कहा कि इस सरकार ने बेरोजगार नौजवानों के लिए क्या किया है? चुनाव आता है तो कहते हैं कि 25 लाख नौकरियां देंगे, कभी ये समझाया है कि रोजगार कहां से आएगा? हमने ये कहा कि हम 20 लाख नौकरियां देंगे, हमने हवा में नहीं कहा. हमने पूरा घोषणा पत्र निकाला है. प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, मुझे उम्मीद है जो भी घोषणा हमने की है लोग उसको पढ़ेंगे और समझेंगे.

वहीं, बीएसपी मुखिया मायावती पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं ये देख कर हैरान हूं कि वो चुनावों के दौरान बिल्कुल शांत हैं. चुनाव आ गया लेकिन वो सक्रिय नहीं हैं. उन्होंने कहा कि, हो सकता है उन पर बीजेपी की सरकार का दबाव हो. पांच चुनावी राज्यों और अन्य राज्यों में उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने असम और गोवा में प्रचार किया है. उन्होंने कहा, "जो भी मेरी पार्टी मुझसे कहती है मैं करती हूं." यह पूछे जाने पर कि यूपी में कांग्रेस की गठबंधन वार्ता सफल नहीं रही और क्या अन्य राज्यों में अपने दम पर चुनाव लड़ना मॉडल होगा?

प्रियंका गांधी ने जवाब दिया कि अपने दम पर चुनाव लड़ना कांग्रेस के लिए "गतिशील नीति" होगी. उन्होंने कहा कि, मैं उत्तर प्रदेश के लिए बोल सकती हूं. हमने 2017 में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था. इससे पहले, हमने बीएसपी के साथ गठबंधन किया था लेकिन अब तक किसी पार्टी से गठबंधन नहीं होने पर पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ने को तैयार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट, अदिति सिंह, असीम अरुण समेत 85 प्रत्याशियों को मिला टिकट

यूपी चुनाव: भाजपा में हुआ दो राजनीतिक दलों का विलय, 5 संगठनों ने किया समर्थन का ऐलान

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया यूथ मेनिफेस्टो, सरकार बनी तो युवाओं को मिलेगा रोजगार

यूपी: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों में 16 महिलाओं को दिया मौका

Leave a Reply