महंगाई पर पत्रकार के सवाल से भड़के अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, दे दी गाली

महंगाई पर पत्रकार के सवाल से भड़के अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, दे दी गाली

प्रेषित समय :09:36:05 AM / Tue, Jan 25th, 2022

वॉशिंगटन. अमेर‍िका के राष्ट्रपति जो बाइडेन व्हाइट हाउस में आर्थिक सलाहकारों के साथ एक बैठक में पत्रकार को गाली देते द‍िखे. फॉक्‍स न्‍यूज के एक पत्रकार ने जैसे ही उनसे महंगाई को लेकर सवाल पूछा तो बाइडेन भड़क गए और उसे गाली दी. यह पूरा वाकया कैमरे में कैद हो गया है और सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जो बाइडेन के भड़कने का कारण यह है कि अमेरिका मौजूदा समय में कोरोना महामारी के साथ-साथ मुद्रास्फीति दर के बढ़ने से रिकॉर्ड तोड़ महंगाई का भी सामना कर रहा है.

दरअसल पत्रकार ने बाइडेन से पूछा कि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई से मिड टर्म इलेक्शन में आपकी पार्टी का कितना नुकसान होगा. इस पर बाइडेन ने कहा कि इससे नुकसान नहीं, बल्कि फायदा होगा. इसके बाद उन्होंने पत्रकार के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. इसके बाद सवाल पूछने वाला रिपोर्टर पत्रकारों के कमरे से बाहर निकलते हुए चिल्लाते हुए सुना गया. पत्रकार डूसी ने बाद में फॉक्स न्यूज के अन्य पत्रकार ब्रेट बेयर से कहा कि अन्य पत्रकारों को उन्हें बताना था कि राष्ट्रपति ने क्या कहा क्योंकि वह शोर के कारण कुछ भी नहीं सुन सके थे.

इस वाकये के बाद बाइडेन ने शिकायत की कि उन्हें सवाल से दिक्कत नहीं है, लेकिन पत्रकार कभी भी यह रिपोर्ट नहीं करते हैं कि मैंने क्यों और किस मुद्दे पर बैठक बुलाई है. राष्ट्रपति के इस बयान पर अमेरिकी मीडिया में बवाल मच सकता है और उन्हें इसके लिए खेद भी जताना पड़ सकता है. हालांकि व्हाइट हाउस ने इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा है. शायद अमेरिकी राष्ट्रपति को इसके बारे में पता नहीं था कि उनका माइक चालू है और उनका यह जवाब सार्वजनिक हो गया है.

हालांकि सवाल के तत्काल बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शोर मचने लगा था, जिसके कारण कोई ज्यादा नहीं सुन सका कि राष्ट्रपति ने क्या-क्या कहा था. व्हाइट हाउस ने बार-बार जोर देकर कहा है कि उसका ध्यान महंगाई पर अंकुश लगाने पर केंद्रित है. बाइडेन ने इस मुद्दे पर अपने पूरे आर्थिक एजेंडे को फिर से उन्मुख किया है. लेकिन राष्ट्रपति मीडिया को लेकर यह भी कहते रहते हैं कि वह सरकार के खिलाफ काफी आलोचनात्‍मक है,

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में खाद्य वस्तुओं के दाम बढऩे से खुदरा महंगाई दर भी बढ़ी, यह है नया डाटा

आम आदमी को एक जनवरी से लगेगा महंगाई का झटका! जानिए कल से क्या सब हो रहा है महंगा?

महंगाई से राहत: खाने के तेल की कीमतों में हुई भारी कटौती, अडाणी, रुचि सोया ने घटाया भाव

धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दी खुशखबरी, कर्मियों व पेंशनरों का बढ़ा 4 फीसदी महंगाई भत्ता

यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने इतना बढ़ाया महंगाई भत्ता

Leave a Reply