सिंगल चार्ज में 180KM की ड्राइविंग रेंज देने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च

सिंगल चार्ज में 180KM की ड्राइविंग रेंज देने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च

प्रेषित समय :11:42:39 AM / Thu, Jan 27th, 2022

टोर्क क्राटोस ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश कर दिया है. स्पोर्ट्स लुक के साथ आने वाली यह मोटरसाइकिल भारत में सिर्फ 1 .02 लाख रुपये एक्स शो रूम कीमत (दिल्ली की सबसिडी मिलाकर) में खरीदी जा सकता है, जो एक आकर्षक कीमत है. इस मोटरसाइकिल की खूबियों की बात करें तो इसमें आईडीसी की तरफ से 180 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलती है. इस बाइक को दो वेरियंट में पेश किया गया है, जिनके नाम क्रोटोस और क्राटोस आर है. कंपनी की तरफ से दोनों प्रोडक्ट की प्री बुकिंग आज से शुरू कर दी है, जबकि इनकी डिलिवरी इस साल अप्रैल में की जाएगी. इन मोटरसाइकिल को सिर्फ 999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है. इसके लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे पैन इंडिया के लिए लॉन्च किया गया है, जिसका मतलब है कि भारत के किसी भी कौने में मौजूद इंसान  ले सकता है.

Kratos और Kratos R की कीमत

इन दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की कीमत की बात करें तो सब्सिडी के साथ कंपनी ने इसकी कीमत लिस्टेड की है, दिल्ली में स्टैंडर्ड वेरियंट Kratos की कीमत 102499 रुपये और क्राटोस आर की कीमत 117499 रुपये रखी गई है.

बड़े शहरों में होगी पहले डिलिवरी

शुरुआती फेस में इसे बड़े शहर जैसे दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नी और पुणे में पेश किया जाएगा और उसके बाद सेकेंड फेज में और भी शहरों को शामिल किया जाएगा.

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की खूबियां

इस मोटरसाइकिल को आईपी67 रेटिंग मिली है. साथ ही इसमें 4 Kwh लीथियम ऑयन बैटरी दी गई है, जिसकी मदद से 48V का वॉल्टेज मिलता है. आईडीसी की तरफ से इसकी ड्राइविंग रेंज 180 किलोमीटर बताई गई है, लेकिन रियल वर्ल्ड में इसे 120 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलती है. यह बाइक 100 किलोमीटर की स्पीड तक पहुंच सकती है.

105 किमी है टॉप स्पीड

इस मोटरसाइकिल में Axial Flux टाइप की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो अधिकतम 7.5 Kw की पावर पैदा कर सकता है और 28 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है. यह बाइक 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड सिर्फ 4 सेकेंड में पकड़ लेती है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती है.

अन्य खूबियां

फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन सिर्फ क्राटोस आर मोटरसाइकिल में ही प्राप्त होंगे. इसमें अन्य अतिरिक्त कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे, जो जियो फेंसिंग और फाइंड माय व्हीकल फीचर्स हैं. इसमें मोटरवॉक असिस्टेंट फीचर्स, क्रैश अलर्ट, वेकेशन मोड और ट्रैक मोड एनालाइज जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में फिर धमाल मचाने आ रही है मारुति की ये सस्ती कार, जानें कब होगी लॉन्च

हूती विद्रोहियों ने सऊदी और UAE पर दागी मिसाइलें, जवाबी कार्रवाई में यमन का लॉन्चिंग पैड तबाह

5,000mAh बैटरी और मीडियाटेक हेलिओ P22 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ Vivo Y21A

Nexzu Mobility ने लॉन्च की दमदार ई-साइकिल, फुल चार्ज में चलेगी 100KM

JIO 1000 शहरों में लॉन्च करने जा रहा 5G, जानिए इन इलाकों में सबसे पहले मिलेगी कनेक्टिवटी

Leave a Reply