दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, रात का कर्फ्यू रहेगा लागू, रेस्टोरेंट-बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, रात का कर्फ्यू रहेगा लागू, रेस्टोरेंट-बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

प्रेषित समय :15:19:45 PM / Thu, Jan 27th, 2022

नई दिल्ली. कोरोना पाबंदियों से दिल्ली को कुछ हद तक राहत मिल गई है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ़्यू ख़त्म करने का फैसला लिया गया है. कोरोना पाबंदियों को लेकर चल रही DDMA की बैठक खत्म हो गई है. गुरुवार को DDMA बैठक में दिल्ली के बाज़ारों में दुकानों का Odd Even नियम ख़त्म करने का फ़ैसला लिया गया है. इसके अलावा वीकेंड कर्फ़्यू हटाए जाने का फैसला लिया गया है , जबकि नाइट कर्फ़्यू जारी रहेगा.  50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे. शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. वहीं  दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे.

इसके अलावा DDMA  के अधिकारियों ने बताया कि, दिल्ली में स्कूल खोलने पर अभी सहमति नहीं बनी है, इसको लेकर डीडीएमए की अगली बैठक में चर्चा होगी. हाल ही में 16 हजार से ज्यादा अभिभावकों ने हस्ताक्षर अभियान के तहत एक पत्र शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को भेजा था कि स्कूल खोले जाएं और सिसोदिया ने भी सहमति जताई थी. दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने डीडीएमए बैठक की अध्यक्षता की जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. पिछले हफ्ते, दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सभी निजी कार्यालयों को कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य करने की अनुमति दी थी.

DDMA की बैठक में लिए गए 5 बड़े फैसले-

-दिल्ली में वीकएंड कर्फ्यू हटाया जाएगा, रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा.

-दिल्ली में सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मियों के साथ कामकाज हो सकेगा.

-दिल्ली में विवाह समारोहों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति, बार और रेस्तरां 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे.

-दिल्ली में सम-विषम व्यवस्था के आधार पर दुकानों को खोला जाना बंद किया जाएगा.

-दिल्ली में स्कूल बंद रहेंगे, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अगली बैठक में इस विषय पर चर्चा की जाएगी.

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि वे चाहते हैं कि जल्द ही इन पाबंदियों से राहत मिले. वहीं दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की होने वाली बैठक में स्कूल खोलने की सिफारिश करेंगे. स्टूडेंट्स की पढ़ाई को लेकर उन्होंने कहा था कि ऑनलाइन क्लासेस कभी भी ऑफलाइन की तरह नहीं हो सकती है. सरकारी स्कूलों में करीब तीन हफ्ते में 85 फीसद छात्रों को वैक्सीन लग गई है. शिक्षा निदेशालय का 30 जनवरी तक 100 फीसदी वैक्सीनेशन करवाने का लक्ष्य है. हालांकि, निजी और ऐडेड स्कूलों में वैक्सीनेशन की गति धीमी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पुलिस ने किया चाइल्‍ड ट्रैफिकिंग करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

दिल्ली सरकार ने शराब के शौकीनों को दी खुशखबरी, अब सालभर में सिर्फ 3 ड्राई डे

उत्तर भारत पर कोहरे की मार, आज भी दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें लेट

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले दो दिन एमपी, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी शीतलहर

फिलिस्तीन की एजेंसी हमास ने चुराई थी कारोबारी की क्रिप्टो करेंसी, दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा

Leave a Reply