छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट को बताया, दिशाहीन, किसानों, युवाओं महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट को बताया, दिशाहीन, किसानों, युवाओं महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं

प्रेषित समय :15:18:17 PM / Tue, Feb 1st, 2022

रायपुर. केंद्रीय बजट को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिशाहीन बताया है. कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बजट में कुछ भी अलग प्रविधान नहीं किया गया है. किसानों की आय दोगुनी करने की बात करने वाली केंद्र सरकार ने इस बजट में किसानों का ख्याल नहीं रखा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 स्मार्ट सिटी के बारे में इस बजट में कोई प्रविधान नहीं किया गया है.

बघेल ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि महिलाओं की स्थिति सुधारने के लिए बजट में कोई प्रविधान नहीं किया गया है. देश की आधी आबादी को बजट में उपेक्षित रखा गया है . वहीं युवाओं के लिए कुछ नहीं किया गया है. उन्होंने कहा बजट में छत्तीसगढ़ के खाते में कुछ नहीं मिला, यह काफी निराशाजनक हैं.

उन्होंने कहा केंद्र सरकार के युवाओं के रोजगार को लेकर काफी बात करती है लेकिन बजट में कोई नई बात नहीं कही गई है. केंद्र सरकार के ऑर्गेनिक खेती की दिशा में बढऩे को मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि वे छत्तीसगढ़ सरकार का अनुसरण कर रहे हैं, इसके लिए धन्यवाद. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को लेकर हुई बैठक पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी मजदूर श्रमिकों के साथ साइंस कालेज मैदान में भोजन करेंगे. इस दौरान राजीव मितान क्लब, गोठान के प्रतिनिधि और देशभर के गांधीवादी चिंतक भी शामिल होंगे. राहुल गांधी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान साइंस कॉलेज मैदान में उनकी सभा होगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के रायपुर और कोरबा में वायु गुणवत्ता मानकों के अनुरूप नहीं

बांदा के युवक ने रायपुर से युवती को जबलपुर बुलाकर होटल में किया रेप, शादी डॉट कॉम मे हुई थी दोस्ती

रायपुर कोर्ट से महाराष्ट्र पुलिस को 6 जनवरी तक कालीचरण की मिली ट्रांजिट रिमांड

Leave a Reply