छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला: तीन लाख मजदूरों को मिलेंगे अब सालाना सात हजार रुपए

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला: तीन लाख मजदूरों को मिलेंगे अब सालाना सात हजार रुपए

प्रेषित समय :12:31:00 PM / Fri, Feb 4th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार भूमिहीन परिवारों को अब सात हजार रुपए की सालाना आर्थिक सहायता करेगी. राहुल गांधी के मांग पर सीएम भूपेश बघेल ने सहमति जताई है. तीन फरवरी को योजना के शुभारंभ के अवसर पर राहुल गांधी ने मंच से ही पैसे बढ़ाने की मांग सीएम भूपेश बघेल के सामने रखी.

दरअसल, राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में सांसद राहुल गांधी की उपस्थिति में योजना का शुभारंभ किया गया है. राज्य सरकार की ओर से राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का शुभारंभ हुआ है. इस योजना से राज्य के तीन लाख 55 हजार मजदूरों को सीधा फायदा होगा. मजदूरों के खाते में हर छह हजार रूपए डाले जाएंगे. इसकी पहली किस्त के रूप में दो हजार रुपए तीन फरवरी को जारी किया गया.

मंच से लाभार्थियों को राहुल गांधी ने संबोधित किया और सीएम भूपेश बघेल से कहा कि गरीब मजदूरों की मदद करनी पड़ेगी. ये पहला कदम है और गरीबों को ये नहीं सोचना चाहिए की बात यहीं तक अटक जाएगी. भूमिहीन परिवारों को छह हजार रुपए साल में तीन किस्तों में दे रहे हैं. राहुल गांधी ने मंच से ही सीएम बघेल से कहा थोड़ा बढ़ा दीजिए. इसपर सीएम ने मुस्कुरा कर सहमति जताई.

राहुल गांधी की मांग पर सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि राहुल गांधी ने कहा है निश्चित रूप से आने वाले समय में राशि बढ़ाई जाएगी. राहुल गांधी ने कहा है छह हजार को बढ़ाकर सात हजार करिए. नेता का आदेश है तो पालन करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नरेंद्र मोदी जैसे आत्ममुग्ध नेता को करारा जवाब है- छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति!

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर और कोरबा में वायु गुणवत्ता मानकों के अनुरूप नहीं

छत्तीसगढ़ में मेडिकल स्पेशलिस्ट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर

छत्तीसगढ़ के बालोद में धान खरीदी केंद्र पर भगदड़, जैसे ही गेट खुला लोगों ने महिलाओं को कुचल दिया

Leave a Reply