शीतकालीन ओलंपिक 2022 का शुभारंभ, गूगल ने बनाया डूडल

शीतकालीन ओलंपिक 2022 का शुभारंभ, गूगल ने बनाया डूडल

प्रेषित समय :12:49:59 PM / Fri, Feb 4th, 2022

शीतकालीन ओलंपिक 2022 चीन की राजधानी बीजिंग में शुरु हो रहा है. गूगल ने इस खास अवसर पर एक शानदार एनिमेटेड डूडल बनाकर बीजिंग ओलंपिक 2022 खेलों की शुरुआत का संकेत दिया है. इस डूडल में ओलंपिक के दौरान होने वाली कुछ खेल घटनाओं को प्रदर्शित किया गया है. 4 फरवरी को बनाए गए डूडल में जानवरों के कार्टून एनिमेशन में आइस हॉकी, फिगर स्केटिंग, स्कीइंग जैसे खेल आयोजनों को दिखाया गया है.

गुगल द्वारा बनाए गए डूडल में प्रतिस्पर्धी क्रिटर्स दुनिया भर से सर्दियों के आसमान के नीचे इकट्ठा हुए हैं, ताकि वे अपने विरोधियों को बर्फ पर रख सकें. डूडल के जरिए गूगल ने बताया है कि अगले दो हफ्तों के लिए खेल आधिकारिक तौर पर शुरु हो गए हैं. शीतकालीन ओलंपिक 2022 की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए 4 फरवरी को बीजिंग के नेशनल स्टेडियम (बर्ड्स नेस्ट) में एक उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा. 90 देशों से लगभग 3 हजार एथलिट 2022 शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेने के लिए तैयार हैं, जो कोरोना वायरस महामारी के बीच हो रहे हैं. यह भी पढ़ें: Google डूडल ने लोगों से जान बचाने के लिए टीकाकरण और मास्क पहनने का किया आग्रह

शीतकालीन ओलंपिक के प्रतिभागी अल्पाइन स्कीइंग, फिगर स्केटिंग, स्नोबोर्डिंग, आइस हॉकी, बायथलॉन, कर्लिंग, बोबस्लेय और नॉर्डिक कंबाइंड जैसे खेलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे. यह कार्यक्रम दुनिया भर में टेलीविजन पर देखने के लिए उपलब्ध होगा. बीजिंग में 2022 शीतकालीन ओलंपिक का समापन 20 फरवरी को बीजिंग के नेशनल स्टेडियम में समापन समारोह के साथ होगा. समारोह में ओलंपिक ध्वज मिलान और कॉर्टिना-डी एम्पेजो के इतावली शहरों के मेयरों को समर्पित किया जाएगा, जो साल 2026 में शीतकालीन खेलों की मेजबानी करेंगे. 2026 के शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन 6 फरवरी से 22 फरवरी के बीच होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विंटर ओलंपिक 2022: भारतीय दल के मैनेजर कोरोना पॉजिटिव

उइगर मुस्लिमों पर अत्याचार के खिलाफ बीजिंग विंटर ओलंपिक का बॉयकॉट करेंगे ये देश

शीतकालीन ओलंपिक 2022: नकली बर्फ बनेगी पर्यावरण के लिए असली खतरा

चीन ने कर दी बेशर्मी की सारी हदें पार, ओलंपिक खिलाड़ियों के प्राइवेट पार्ट से लिया कोरोना टेस्ट का नमूना

Leave a Reply