रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मुकेश अंबानी के लिए खरीदी सबसे महंगी कार, रजिस्ट्रेशन में ही लगे 20 लाख, यह है इसकी कीमत

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मुकेश अंबानी के लिए खरीदी सबसे महंगी कार, रजिस्ट्रेशन में ही लगे 20 लाख, यह है इसकी कीमत

प्रेषित समय :15:25:37 PM / Sat, Feb 5th, 2022

मुंबई. देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआइएल) ने अपने चेयरमैन और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी के लिए 13.14 करोड़ रुपये मूल्य की राल्स रायस कार खरीदी है. इस कार के लिए वीआइपी नंबर पर ही कंपनी ने 12 लाख रुपये खर्च किए हैं, जिसका आखिरी चार अंक 0001 है. क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) अधिकारियों के अनुसार यह संभवत: भारत में खरीदी गई अब तक की सबसे महंगी कार है. राल्स रायस की कलीनन पेट्रोल माडल की इस हैचबैक कार का पंजीकरण दक्षिणी मुंबई के तारदेव आरटीओ में इस वर्ष 31 जनवरी को हुआ है.

यह कार वर्ष 2018 में लांच की गई थी और तब इसकी शुरुआती कीमत 6.95 करोड़ रुपये थी. लेकिन मुकेश अंबानी के लिए कार में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं, जिससे इसकी कीमत करीब दोगुना हो गई है. आरटीओ अधिकारियों ने कहा कि इस कार के लिए कंपनी ने एकमुश्त 20 लाख रुपये पंजीकरण टैक्स तथा 40,000 रुपये सड़क सुरक्षा टैक्स दिया है.

जानिये इस कार की खास बातें

ये गाड़ी दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अलग दिखने वाली एसयूवी में से एक है, जो आकार, डिज़ाइन और लुक के लिए जाना जाता है. ये गाड़ी नॉर्मल रोड़ पर चलते समय परेशान कर सकता है, क्योंकि, इसको बेतरीन रोड पर चलने के हिसाब से डिजाइन किया गया है. इसमें आप ग्रिल का आकार और एलईडी हेडलैम्प देख सकते हैं. इसके अलावा, कैडिलैक यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे क्रोम का उपयोग करता है कि प्रस्ताव पर पर्याप्त ब्लिंग है.

इसमें 6200 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है. कैडिलैक एसक्लेड के साथ 1 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है. इसके पेट्रोल इंजन 6200 सीसी का है. यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर एसक्लेड का माइलेज 14.0 किमी/लीटर है. एसक्लेड 4 सीटर है है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुकेश अंबानी से ज्यादा अमीर हुए गौतम अडानी, मार्क जुकरबर्ग दोनों भारतीय उद्योगपतियों से पिछड़े

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज गुजरात में करेगी 5.95 लाख करोड़ रुपये का निवेश

गौतम अडाणी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ा, बने एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन, मुकेश अंबानी को झटका

मुकेश अंबानी के घर का पता पूछने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर का पता पूछ रहे थे 2 संदिग्ध, पुलिस ने एंटीलिया की सुरक्षा बढ़ाई

मुकेश अंबानी के परिवार सहित लंदन में बसने की खबर अफवाह है: रिलायंस इंडस्ट्रीज

Leave a Reply