मुकेश अंबानी से ज्यादा अमीर हुए गौतम अडानी, मार्क जुकरबर्ग दोनों भारतीय उद्योगपतियों से पिछड़े

मुकेश अंबानी से ज्यादा अमीर हुए गौतम अडानी, मार्क जुकरबर्ग दोनों भारतीय उद्योगपतियों से पिछड़े

प्रेषित समय :10:35:42 AM / Fri, Feb 4th, 2022

नई दिल्ली. मार्क जुकरबर्ग के लिए 3 फरवरी का दिन एक बुरे सपने की तरह साबित हुआ जब Meta (पहले फेसबुक) के शेयरों में कल यानी गुरुवार को 26 फीसदी की भारी-भरकम गिरावट दर्ज की गई. इसके चलते फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की कंपनी मेटा को 200 अरब डॉलर का नुकसान हुआ.

एक और बड़ी बात ये है कि इसके चलते मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में 29 बिलियन डॉलर की जबरदस्त गिरावट आई और वो 2015 के बाद पहली बार दुनिया के शीर्ष 10 सबसे धनी लोगों से बाहर हो गए. टॉप 10 लिस्ट में से बाहर होने के चलते वो अमीरों की सूची में भारतीय बिलेनियर मुकेश अंबानी और गौतम अडानी से पीछे हो गए गए हैं.

गुरुवार को मेटा शेयरों में गिरावट के बाद इसके ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (बीबीआई) के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार जुकरबर्ग की संपत्ति 2 फरवरी को घटकर 97 अरब डॉलर हो गई, जो पहले 120.6 अरब डॉलर थी. संपत्ति में इतनी भारी गिरावट देखने वाले एकमात्र अन्य व्यक्ति एलन मस्क (हैं. उन्होंने नवंबर 2021 में टेस्ला इंक के शेयरों में गिरावट के बाद $ 35 बिलियन का नुकसान झेला था. मस्क को जनवरी में भी 25.8 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था.

भारत में डेटा कीमतों में बढ़ोतरी से दिसंबर, 2021 की तिमाही में मेटा (पूर्व में फेसबुक) की उपयोगकर्ता वृद्धि सीमित रही है. सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह बात कही. दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने दिसंबर तिमाही में अपनी मोबाइल सेवा दरों में 18 से 25 फीसदी की वृद्धि की है.

दिसंबर, 2021 की तिमाही में मेटा का मुनाफा आठ फीसदी घटकर 10.28 अरब डॉलर रह गया, जो एक साल पहले समान अवधि में 11.21 अरब डॉलर रहा था. मेटा के मुख्य वित्त अधिकारी डेव वेनर ने कहा कि फेसबुक के प्रयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि कई कारकों से प्रभावित हुई है. भारत में डेटा पैकेज के मूल्य बढ़ने की वजह से वृद्धि प्रभावित हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहाड़ों पर बर्फबारी से कई राज्यों में बढ़ी कंपकंपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

दिल्ली: बिना किसी लकी ड्रॉ के 40 मिनट में डोसा खाने पर मिल रहा 71,000 रुपये का इनाम

सुप्रीम कोर्ट से फ्यूचर ग्रुप को मिली राहत, अमेजन संग विवाद के मामले की नए सिरे से सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में भेजा

भारत में फिर बढ़ी ट्विटर की मुश्किलें! दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी से मांगा जवाब

Leave a Reply