तेज प्रताप यादव लॉन्‍च करने जा रहे लालू की रसोई, देशभर में खोलेंगे ऑर्गेनिक रेस्‍टोरेंट चेन

तेज प्रताप यादव लॉन्‍च करने जा रहे लालू की रसोई, देशभर में खोलेंगे ऑर्गेनिक रेस्‍टोरेंट चेन

प्रेषित समय :12:31:09 PM / Mon, Feb 7th, 2022

पटना. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अक्सर अपने बयानों और अपनी कार्यशैली की वजह से चर्चा में रहते हैं, वहीं, लालू के बड़े लाल इस बार अपने नए बिजनेस प्लान की वजह से सुर्खियों में हैं. वहीं, राजनेता के साथ-साथ बिजनेस की दुनिया में भी तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं. चूंकि तेजप्रताप यादव अब अब लालू की रसोई लॉन्च करने जा रहे हैं. अपने प्रोजेक्ट को लेकर उन्होंने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय स्तर पर वो ‘लालू की रसोई’ नाम से फ्रेंचाइजी बांटने जा रहे हैं.

दरअसल, तेजप्रताप यादव ने इससे पहले LR नाम से अगरबत्ती लॉन्च की थी. वहीं, LR का मतलब लालू-राबड़ी के नाम के पहले अक्षर. हालांकि इसके बाद हाल ही में उन्होंने एलआर एंड मल्टीग्रेन नाम से चावल का बिजनेस शुरू किया था. इस दौरान उन्होंने वादा किया है कि वो बिहार के किसानों से चावल लेकर उसे बाजार में बेचेंगे. चूंकि अभी वो नई तैयारी में जुट गए हैं. इसके लिए वे शहरों में चेन सिस्टम के आधार पर कई रेस्टोरेंट खोलेंगे. फिलहाल इस चेन का नाम ‘लालू की रसोई’ होगा.

बता दें कि तेज प्रताप यादव अपनी इस रसोई की शुरुआत बिहार से नहीं बल्कि मुंबई से करेंगे. उन्होंने कहा कि इसकी फ्रेंचाइजी कोई भी ले सकता है. जानकारी के मुताबिक लालू की रसोई में बरामदा और दलान का कांसेप्ट रखा जाएगा, जिसमें चौकी और खटिया होगी. हालांकि इस रसोई में सबको पारंपरिक लोटा और ग्लास में पानी और जूस परोसा जाएगा. उन्होंने बताया कि यह ग्राहकों को गांव की याद दिलाएगा. इसके साथ ही रेस्टेरेंट के अंदर का इंटीरियर डिजाइन पूरी तरह से ग्रामीण माहौल वाला होगा. ऐसे में बैलगाड़ी, गाय, खटिया, पुआल, जैसे सामग्रियों से इसे गांव का लुक दिया जाएगा. यह लुक लोगों को सुकून के साथ ही घर जैसे माहौल का अनुभव कराएगा. कोई व्यक्ति जब शाम को यहां आएगा तो उसे अपने गांव की याद आएगी. ऐसे में शख्स को खाने में देसी फ्लेवर भी मिलेगा.

गौरतलब है कि तेजप्रताप के रेस्टोरेंट में सबकुछ ऑर्गेनिक और घर में बना हुआ भोजन होगा. काम करने वाले कारीगर पूरी तरह से एक्सपर्ट होंगे. हालांकि तेजप्रताप का कहना है कि उनके रेस्टोरेंट में साउथ और नार्थ के अलावा वेज और नॉनवेज खाने का पूरा कलेक्शन मिलेगा. देसी फ्लेवर जरूरी होगा. उन्होंने बताया कि खाने वाले बिजनेस में नुकसान कम होता है. इसलिए सभी शहरों में लालू की रसोई की फ्रेंचाइजी दी जाएगी. ऐसे में कोई भी व्यक्ति इसकी फ्रेंचाइजी लेकर आसानी से रेस्टोरेंट खोल सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा एडवांस्ड सिस्टम लिमिटेड रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, बिहार के 28 जिलों के 99 थाने और ओपी हुए गायब

ब्रज में विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में मनाई गई होली, बसंत पंचमी पर मंदिर में उड़ाया गया गुलाल

बिहार में बनेगा अंतरराष्ट्रीय बंदरगाह, भागलपुर, साहेबगंज, फरक्का होकर बांग्लादेश तक कनेक्टिविटी

ब्रज में विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में बनाई गई होली, बसंत पंचमी पर मंदिर में उड़ाया गया गुलाल

बिहार में प्रचंड ठंड के साथ बारिश का सितम, आकाशीय बिजली और दीवार गिरने से चार की मौत

Leave a Reply