अजिंक्य रहाणे अब 11 साल छोटे क्रिकेटर की कप्तानी में खेलेंगे

अजिंक्य रहाणे अब 11 साल छोटे क्रिकेटर की कप्तानी में खेलेंगे

प्रेषित समय :09:17:12 AM / Tue, Feb 8th, 2022

नई दिल्ली. अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है. टीम इंडिया के टेस्ट के पूर्व उप-कप्तान रहाणे को बोर्ड की ओर से फॉर्म हासिल करने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा गया है. फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले 10 फरवरी से शुरू होने जा रहे हैं. इस बीच मुंबई टीम का जल्द ऐलान होने वाला है. पृथ्वी शॉ  को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. रहाणे बतौर खिलाड़ी टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. मुंबई ने रिकॉर्ड 41 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, पृथ्वी शॉ को सलील अंकोला की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी मुंबई टीम का कप्तान बना सकती है. मालूम हो कि पृथ्वी अभी 22 साल के हैं और उनके पास सिर्फ 5 टेस्ट का अनुभव है. वहीं अजिंक्य रहाणे की बात करें तो इस 33 साल के बल्लेबाज के पास 82 टेस्ट का अनुभव है. यानी शॉ की उम्र रहाणे से 11 साल कम है. रहाणे टेस्ट में 12 शतक और 35 अर्धशतक के साथ 4921 रन भी बना चुके हैं. उनके पास 164 फर्स्ट क्लास मैच का अनुभव है. वहीं शॉ ने सिर्फ 28 फर्स्ट क्लास के मैच खेले हैं.

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी से कहा कि अजिंक्य रहाणे मेंटॉर के तौर पर खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘रहाणे जैसे खिलाड़ियों के लिए कप्तानी अहम नहीं है. वे टीम के साथ मेंटॉर के रूप में खेलने और मुंबई की साख को घरेलू क्रिकेट में फिर वापस दिलाने के लिए तैयार हैं. कप्तानी को लेकर उनके साथ अहम संबंधी मुद्दे नहीं हैं. उनको कप्तान शॉ को लेकर भी कोई समस्या नहीं है.’

अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन टेस्ट में अच्छा नहीं रहा है. वे पिछले एक साल में 13 टेस्ट मैच में 20 की ही औसत से रन बना सके हैं. इतना ही नहीं वे 10 बार दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा का भी प्रदर्शन टेस्ट में अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में दोनों का श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चुना जाना मुश्किल है. पुजारा भी रणजी में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सचिन तेंदुलकर ने 1000वें वनडे मैच को बताया खास, दी शुभकामनाएं

ब्लैक क्रॉप टॉप और मैचिंग स्कर्ट में रीटा ओरा ने शेयर की हॉट तस्वीरें

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

कैमरून में अफ्रीकी कप फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, कम से कम छह लोगों की मौत

Leave a Reply