बिहार में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

बिहार में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

प्रेषित समय :09:14:57 AM / Wed, Feb 9th, 2022

बिहार में डॉक्टर के पद पर नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत अच्छा मौका सामने आया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग स्टेट हेल्थ सोसाइटी की ओर से स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. ऐसी में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें SHSB Bihar की ऑफिशियल वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. बिहार स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से पुल 207 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 8 फरवरी 2022 से शुरू हो गई है. सभी सीटों के लिए ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जा रहे हैं.

सरकारी विभाग में डॉक्टर के पद पर नौकरी पाने का यह बहुत शानदार मौका है. नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से यह भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है. इसमें बिहार स्वास्थ्य विभाग स्टेट हेल्थ सोसायटी में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पद भरे जाएंगे. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है वही फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक करें.

ऐसे भरें फॉर्म

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- http://statehealthsocietybihar.org पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर IMPORTANT EVENTS AND DATES के लिंक पर जाएं.

स्टेप 3: अब Recruitment post of Specialist Doctor Advt. No. 01/2022 के लिंक पर जाएं.

स्टेप 4: अब Registration के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 5: मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.

स्टेप 6: प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.

वैकेंसी डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 207 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें एमडी फिजीशियन के लिए कुल 70 सीटें निर्धारित की गई है. इसके अलावा ईएनटी सर्जन के लिए 41 सीटें, डर्मेटोलॉजिस्ट के लिए 35 सीटें, साइकियाट्रिस्ट के लिए 33 सीटें और के लिए 28 सीटों पर भर्ती की जाएगी.

कौन कर सकता है अप्लाई?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में एमडी या एमएस की डिग्री मांगी गई है. योग्यता की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम निर्धारित नहीं की गई है लेकिन अधिकतम 55 साल होनी चाहिए उम्र की घटना 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी. वहीं आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

10वीं, ग्रेजुएट के लिए NVS में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

DSSSB में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

IOCL में इन पदों पर देशभर में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं, ग्रेजुएट करें अप्लाई

CISF में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Leave a Reply