डेविड वॉर्नर से लेकर रबाडा तक नहीं खेलेंगे आईपीएल के शुरुआती मुकाबले

डेविड वॉर्नर से लेकर रबाडा तक नहीं खेलेंगे आईपीएल के शुरुआती मुकाबले

प्रेषित समय :08:43:04 AM / Thu, Feb 10th, 2022

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी चल रही है. 2 दिन बाद यानी 12 फरवरी से मेगा ऑक्शन शुरू होना है. 2 दिन तक चलने वाले ऑक्शन के लिए 590 खिलाड़ियों को लिस्ट में जगह मिली है. इस बार टी20 लीग में कुल 10 टीमें उतर रही हैं. इस बीच टूर्नामेंट को लेकर बड़ी खबर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सहित कई बड़े खिलाड़ी टी20 लीग के पहले हाफ के मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. यह कई टीमों के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि वे खिलाड़ी टीम के प्रदर्शन में अहम योगदान देते हैं. आईपीएल का मौजदूा सीजन 27 मार्च से शुरू हो सकता है. हालांकि अब तक आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं हुआ है.

डेविड वॉर्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ पाकिस्तान दौरे के कारण शुरुआती मैच से बाहर रह सकते हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया और मार्को येनसन भी पहले हाफ के मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. टीम को घर में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है. इन सभी खिलाड़ियों का रिकॉर्ड आईपीएल में अच्छा रहा है.

5 अप्रैल को खत्म होगी सीरीज

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट के अलावा तीन वनडे और एक टी20 का मुकाबला खेलना है. अंतिम मैच 5 अप्रैल को होना है. ऐसे में खिलाड़ी इस मैच के बाद ही उपलब्ध हो सकेंगे. सभी फ्रेंचाइजी को जानकारी दी गई है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जो टेस्ट और लिमिटेड ओवर सीरीज दोनों में खेलेंगे, उन्हें 6 अप्रैल के बाद ही जाने की अनुमति मिलेगी. डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और कागिसो रबाडा आईपीएल के टॉप-10 मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हैं.

वहीं साउथ अफ्रीका को घर में बांग्लादेश से तीन वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. सीरीज 11 अप्रैल को खत्म होगी. हालांकि अब तक सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका के मुताबिक, खिलाड़ियों को सीरीज के बाद ही आईपीएल में खेलने की अनुमति मिलेगी. जेसन रॉय और जेसन होल्डर भी शुरुआती मैच से बाहर रह सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड का वेस्टइंडीज दौरा 28 मार्च तक है. ऐसे में सभी 10 टीमों को यह बड़ी परेशानी वाली बात है. इन सभी खिलाड़ियों पर ऑक्शन में बड़ी बोली लगनी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सचिन तेंदुलकर ने 1000वें वनडे मैच को बताया खास, दी शुभकामनाएं

ब्लैक क्रॉप टॉप और मैचिंग स्कर्ट में रीटा ओरा ने शेयर की हॉट तस्वीरें

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

कैमरून में अफ्रीकी कप फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, कम से कम छह लोगों की मौत

Leave a Reply