बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का नया कारनामा: बिना घोषणा के ही रणजी टीम बना दी और भेज दिया बंगाल

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का नया कारनामा: बिना घोषणा के ही रणजी टीम बना दी और भेज दिया बंगाल

प्रेषित समय :11:24:56 AM / Fri, Feb 11th, 2022

पटना. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन एक बार फिर से विवादों में आ गया है. दरअसल बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए बिहार से 25 सदस्यीय टीम बंगाल भेज दी है. लेकिन, इसको लेकर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता और दूसरे रणजी खिलाड़ियों ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रणजी खिलाड़ियों और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता संजीव मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बगैर टीम घोषित किए ही आनन-फानन में क्रिकेट एसोसिएशन ने 25 खिलाड़ियों को बंगाल भेज दिया है. संजीव मिश्रा ने खिलाड़ियों की सूची जारी करते हुए आरोप लगाया है कि इसमें से सात से आठ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके पिता या रिश्तेदार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में पद धारक हैं.

संजीव मिश्रा ने बिहार रणजी क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं पर भी गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बिहार रणजी टीम के चयनकर्ताओं में एक चयनकर्ता को झारखंड रणजी क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के पद से पहले ही बर्खास्त किया जा चुका है. इसके सात ही बिहार रणजी टीम में चयन के लिये ट्रायल देने वाले कई खिलाड़ियों ने भी बीसीए पर बगैर घोषणा के ही अपने चहेतों को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए बंगाल भेजने का आरोप लगाया है.

बिहार के लिए दोहरा शतक जमाने वाले क्रिकेटर इंद्रजीत कुमार ने इस बारे में न्यूज़ 18 से अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए बताया कि उनका औसत काफी बेहतर रहा है. लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज किया है. इंद्रजीत ने आरोप लगाया है कि जिन खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए बिहार टीम में चयन किया गया है उनमें से कई खिलाड़ियों से उनका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है और आंकड़े इस बात के गवाह भी हैं.

वहीं जब न्यूज़ 18 की टीम ने इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया जानने के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी से संपर्क करने की कोशिश की तो वह उपलब्ध नहीं हो सके. उधर बिहार क्रिकेट टीम के कोच विष्णु चौधरी से जब इस बाबत पूछा गया तब वे कन्नी काटकर चलते बने. अब ऐसे में निश्चित तौर पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी

बिहार: गोपालगंज में भीषण सड़क हादसा, चार गाड़ियां आपस में टकराईं, एक बच्चे की मौत, कई जख्मी

टाटा एडवांस्ड सिस्टम लिमिटेड रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, बिहार के 28 जिलों के 99 थाने और ओपी हुए गायब

बिहार में सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, शादी-ब्याह से लेकर दुकानदारों तक को भी दी गई राहत

ब्रज में विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में मनाई गई होली, बसंत पंचमी पर मंदिर में उड़ाया गया गुलाल

Leave a Reply