ऋषभ पंत ने जीता टेस्ट बैटिंग अवॉर्ड, केन विलियमसन कैप्टन ऑफ ईयर

ऋषभ पंत ने जीता टेस्ट बैटिंग अवॉर्ड, केन विलियमसन कैप्टन ऑफ ईयर

प्रेषित समय :08:52:28 AM / Fri, Feb 11th, 2022

नई दिल्ली. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी 89 रन की सीरीज विजेता पारी की बदौलत 15वें सालाना ईएसपीएनक्रिकइंफो पुरस्कारों में शीर्ष ‘टेस्ट बैटिंग’ पुरस्कार हासिल करने में सफल रहे. वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को ‘कैप्टन ऑफ इ ईयर’ चुना गया. ‘टेस्ट बॉलिंग’ (सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज) पुरस्कार काइल जेमिसन ने हासिल किया जिसकी मदद से न्यूजीलैंड पहला विश्व टेस्ट चैम्पियन बना था. जेमिसन ने फाइनल में 31 रन देकर पांच विकेट झटके थे.

पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टेस्ट के अंतिम क्षणों में भारत को असंभव जीत तक पहुंचाया जिससे टीम सीरीज में 2-1 की शानदार जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी. किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि भारत इस मैच में जीत दर्ज करेगा क्योंकि टीम के पहली पसंद के कई खिलाड़ी तब चोटों से जूझ रहे थे. विलियमसन को पुरस्कार के लिये विराट कोहली, बाबर आजम और आरोन फिंच की चुनौती मिली. लेकिन अपनी टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीत और फिर टी20 विश्व कप में उप विजेता बनाने के लिये उन्हें यह पुरस्कार मिला.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन को ‘डेब्यूटेंट ऑफ द ईयर’ पुरस्कार मिला जिन्होंने आठ टेस्ट में 37 विकेट अपने नाम किये. रॉबिन्सन 2021 में टेस्ट में देश के सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज रहे. इंग्लैंड की पुरुष टीम का साल इतना अच्छा नहीं रहा, फिर भी तीन पुरस्कार जीतने में कामयाब रही. भारत के लिये केवल पंत को पुरस्कार मिला. साकिब महमूद को पाकिस्तान पर नौ विकेट की जीत में 42 रन देकर चार विकेट झटकने से शीर्ष वनडे गेंदबाजी पुरस्कार मिला. जोस बटलर ने टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ शारजाह में चुनौतीपूर्ण पिच पर 67 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी की बदौलत टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी पुरस्कार जीता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सचिन तेंदुलकर ने 1000वें वनडे मैच को बताया खास, दी शुभकामनाएं

ब्लैक क्रॉप टॉप और मैचिंग स्कर्ट में रीटा ओरा ने शेयर की हॉट तस्वीरें

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

कैमरून में अफ्रीकी कप फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, कम से कम छह लोगों की मौत

Leave a Reply