माननीयों की व्यस्तता ने टाला जबलपुर-नैनपुर-चिरईडोंगरी ट्रेन का उद्घाटन

माननीयों की व्यस्तता ने टाला जबलपुर-नैनपुर-चिरईडोंगरी ट्रेन का उद्घाटन

प्रेषित समय :16:30:51 PM / Fri, Feb 11th, 2022

जबलपुर. काफी लंबे से जबलपुर-नैनपुर, नैनपुर-चिरईडोंगरी के बीच नई ट्रेन की मांग आखिरी वक्त मेें पूरी होते-होते रह गई. दरअसल पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल ने आज शुक्रवार 11 फरवरी को नई ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम तय किया था, किंतु उसे अचानक रद्द कर दिया गया. बताया जाता है कि इस ट्रेन के उद्घाटन के लिए माननीय केंद्रीय मंत्री व सांसद  उपलब्ध नहीं हो सके.

उल्लेखनयी है कि रेल प्रशासन दो साल से बंद जबलपुर-नैनपुर पैसेंजर को आज से प्रारंभ करने जा रहा था, जबलपुर से नैनपुर व नैनपुर से चिरई डोंगरी के बीच चल रही पैसेंजर ट्रेन पिछले दो साल से बंद है. इसे फिर शुरू करने के लिए यात्रियों से लेकर तमाम संगठनोंद्वारा लगातार मांग की जाती रही. जिसके बाद पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन ने इसे चलाने का निर्णय लिया. इस ट्रेन को शुक्रवार दोपहर 12 बजे जबलपुर से नैनपुर के लिए रवाना किया जाना था. इस अवसर को खास बनाने जबलपुर सांसद राकेश सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी देकर रवाना करने वाले थे.

जबलपुर रेल मंडल ने की थी तैयारियां, आमंत्रण भी भेजे थे

जबलपुर रेल मंडल ने इस अवसर के लिए जबर्दस्त तैयारी की थी, इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रण भी भेजा गया था. बकायदा ट्रेन के ट्रेन की उद्घाटित अवसर की समय सारिणी भी जारी की थई. कोचों को मेंटेनेंस कर उन्हें सजाया गया. कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली, किंतु लेकिन सुबह 10 बजे यह कार्यक्रम अचानक रद्द कर दिया गया. कार्यक्रम के साथ ट्रेन भी रद्द कर दी. जबलपुर रेल मंडल का कहना है कि ट्रेन रद्द होने की वजह तो नहीं पता, लेकिन रेलवे बोर्ड ने ही कार्यक्रम रद्द किया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में एक कोरोना संक्रमित की मौत के साथ 85 पाजिटिव मामले सामने आए

जबलपुर से नैनपुर-चिरई डोंगरी के बीच ट्रेन का शुभारंभ शुक्रवार को, केंद्रीय मंत्री भी रहेंगे उपस्थित

एमपी: जबलपुर मंडल के गोसलपुर साइडिंग पर आयरन ओर से लदी मालगाड़ी के पहिये पटरी से उतरे

जबलपुर में 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते सब-इंस्पेक्टर रंगे हाथ गिरफ्तार, 420 का आरोपी न बनाने युवती से ले रहा था रुपया, लोकायुक्त टीम ने पकड़ा

जबलपुर के करमेता क्षेत्र में भी भूमाफियाओं से मुक्त कराई 15 करोड़ रुपए की जमीन, अगरबत्ती का कारखाना बना लिया, प्लाटिंग कर बेच दी जमीन

Leave a Reply