मनिका बत्रा के नेशनल कोच पर लगाए आरोप हुए साबित, हाई कोर्ट ने रॉय को ठहराया दोषी

मनिका बत्रा के नेशनल कोच पर लगाए आरोप हुए साबित, हाई कोर्ट ने रॉय को ठहराया दोषी

प्रेषित समय :10:58:24 AM / Sat, Feb 12th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली कोर्ट भारत के नेशनल टेबल टेनिस कोच सौम्यदीप रॉय पर मैच फिक्सिंग के आरोपों को सही बताया है और साथ ही टेबल टेनिस फेडरेशन को भी इसका आरोपी माना है. भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा सौम्यदीप पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने मनिका से ओलिंपिक क्वालिफायर में मैच फिक्सिंग करने को कहा था. इसके बाद दिल्ली कोर्ट ने मामले की जांच शुरू की थी. गुरुवार को उन्ह कोच पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे अब सही साबित हुए हैं.

मनिका बत्रा ने टोक्यो ओलिंपिक में नेशनल कोच की मदद लेने से इनकार कर दिया था जिसके बाद फेडरेशन ने मनिका को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. मनिका ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि नेशनल कोच ने उन्हें फिक्सिंग के लिए कहा था. मैच फिक्सिंग के लिये कहा था, अगर वह उनके साथ कोच के रूप में बैठे होते तो वह मैच पर फोकस नहीं कर पाती.

मनिका ने टीटीएफआई सचिव अरुण बनर्जी को भेजे जवाब में कहा था, ‘आखिरी मिनट पर उनके दखल से पैदा होने वाले व्यवधान से बचने के अलावा राष्ट्रीय कोच के बिना खेलने के मेरे फैसले के पीछे एक और अधिक गंभीर वजह थी. राष्ट्रीय कोच ने मार्च 2021 में दोहा में क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में मुझ पर दबाव बनाया कि उनकी प्रशिक्षु के खिलाफ मैच गंवा दूं ताकि वह ओलिंपिक के लिये क्वालिफाई कर सके. संक्षेप में मुझसे मैच फिक्सिंग के लिये कहा.’ बाद में कहा गया था कि सौम्यदीप ने मनिका को सुर्तीथा मुर्खजी के खिलाफ मैच जानबूझकर हारने को कहा था. मनिका ने कहा, मैंने उनसे कोई वादा नहीं किया और तुरंत टीटीएफआई को इसकी जानकारी दी. हालांकि, उनके दबाव और धमकी का मेरे खेल पर असर पड़ा.’ जबसे मामला हाई कोर्ट में गया है  सौम्यदीप रॉय को नेशनल कैंप से बाहर रखा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया-पहले मैच में कौन होगा सलामी जोड़ीदार

सचिन तेंदुलकर ने 1000वें वनडे मैच को बताया खास, दी शुभकामनाएं

ब्लैक क्रॉप टॉप और मैचिंग स्कर्ट में रीटा ओरा ने शेयर की हॉट तस्वीरें

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

Leave a Reply