रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया-पहले मैच में कौन होगा सलामी जोड़ीदार

रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम कप्तान पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया-पहले मैच में कौन होगा सलामी जोड़ीदार

प्रेषित समय :15:27:23 PM / Sat, Feb 5th, 2022

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार से 3 वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की यह बतौर फुलटाइम वनडे कप्तान पहली सीरीज है. वो चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. उनकी गैरहाजिरी में केएल राहुल ने वनडे सीरीज में कप्तानी की थी, जिसमें द.अफ्रीका ने भारत को 3-0 से हराया था.

रोहित शर्मा ने पहले वनडे को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उनके साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा. बता दें कि केएल राहुल, बहन की शादी के कारण पहला वनडे नहीं खेल रहे हैं. वहीं, टीम के दो ओपनर शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना संक्रमित हो गए हैं. ऐसे में मयंक अग्रवाल को उनके बैकअप के तौर पर टीम से जोड़ा गया है.

रोहित शर्मा ने बताया, ईशान किशन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में ओपनिंग करेंगे. मयंक अग्रवाल को टीम से जोड़ा गया है. लेकिन वो फिलहाल आइसोलेशन में हैं और उनका क्वारंटीन अभी पूरा नहीं हुआ है. ऐसे में किशन पारी की शुरुआत करेंगे. रोहित की कप्तानी में भारत अपना 1000वां वनडे मैच खेलेगा. भारत इस मुकाम को हासिल करने वाली पहला देश होगा. क्या कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एकसाथ गेंदबाजी करते नजर आएगी. इस सवाल के जवाब में रोहित ने कहा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अतीत में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है.  उन्हें बाहर होना पड़ा क्योंकि हम हम कुछ अलग टीम कॉम्बिनेशन आजमाना चाहते थे. लेकिन यह निश्चित रूप से मेरे दिमाग में है कि मैं उन्हें एक साथ वापस लाऊं.

2023 में वनडे वर्ल्ड कप होना है? तो इस फॉर्मेट में टीम के खेलने के अंदाज में कोई बदलाव आएगा. इस पर पर रोहित ने कहा, हमने हाल के दिनों में अच्छा एकदिवसीय क्रिकेट खेला है. सिर्फ एक सीरीज हारने से घबराने की जरूरत नहीं है. दक्षिण अफ्रीका सीरीज ने बहुत अच्छी सीख दी है. जहां विराट कोहली ने छोड़ा था, मैं वहीं से शुरुआत करूंगा. उन्हें(कोहली) को पता है कि टीम उनसे क्या चाहती है?  हमें बस अलग-अलग परिस्थितियों के अनुकूल होने की जरूरत है. फिलहाल, बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केएल राहुल टेस्ट में उपकप्तानी के बाद वनडे टीम के भी बनेंगे कप्तान, रोहित शर्मा हुए आउट

विराट कोहली बोले- मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं, BCCI से वनडे सीरीज में नहीं मांगा ब्रेक

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से हटने के बाद विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे

उप कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका

Leave a Reply