गुजरात हाईकोर्ट में निकली जजों की भर्तियां, कैसे करें आवेदन

गुजरात हाईकोर्ट में निकली जजों की भर्तियां, कैसे करें आवेदन

प्रेषित समय :09:29:30 AM / Sun, Feb 13th, 2022

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका. गुजरात उच्च न्यायालय में 219 पदों के लिए भर्ती निकली है. गुजरात हाईकोर्ट ने इन पदों के लिए भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 मार्च है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. गुजरात उच्च न्यायालय की भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट- hc-ojas.gujarat.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है.

गुजरात उच्च न्यायालय भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में की जाएगी प्रारंभिक परीक्षा 15 मई, 2022 को आयोजित की जाएगी. पहले दौर में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार 17 जुलाई, 2022 को मुख्य लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे और अंतिम शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार अंतिम दौर के लिए उपस्थित होंगे.  मौखिक इंटरव्यू 9 अक्टूबर, 2022 को आयोजित किया जाएगा.
कैसे करें अप्लाई

गुजरात एचसी रिक्रूटमेनर सेल की आधिकारिक वेबसाइट–hc-ojas.gujarat.gov.in पर जाएं. या, ऊपर बताए गए सीधे गुजरात एचसी भर्ती लिंक पर क्लिक करें. वेबपेज पर “सिविल जज 2022 के कैडर में सीधी भर्ती” पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें. स्क्रीन पर एक नोटिस दिखाई देगा, अप्लाई ऑनलाइन टैब पर क्लिक करें. गुजरात एचसी भर्ती फॉर्म 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा. आवेदन पत्र भरें और पूछे गए दस्तावेज अपलोड करें. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें. भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म की हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

\अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्ग, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों (पीएच), और पूर्व सैनिकों की श्रेणियों के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन करने से पहले, पद के लिए निर्धारित पात्रता मानदंड की जांच करें. एक बुनियादी आवश्यकता के रूप में, आवेदकों के पास भारत में कानून द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री होनी चाहिए, विस्तृत पात्रता मानदंड आधिकारिक सूचना पर जांचे जा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में सपा का वचन पत्र जारी : 5 साल में एक करोड़ नौकरी, बाइक वालों को पेट्रोल, किसानों को बिजली, यह सुविधा भी मिलेगी फ्री

यूपी में सपा का वचन पत्र जारी : 5 साल में एक करोड़ नौकरी, बाइक वालों को पेट्रोल, किसानों को बिजली, यह सुविधा भी मिलेगी फ्री

बिहार: एक लाख शिक्षकों की नौकरी पर लटकी तलवार, प्रमाण पत्रों का सत्यापन नहीं होने से सेवा हो सकती है समाप्त

Leave a Reply