एमपी: कटनी टनल हादसे में 7 मजदूरों को किया रेस्क्यू, घायलों के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर

एमपी: कटनी टनल हादसे में 7 मजदूरों को किया रेस्क्यू, घायलों के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर

प्रेषित समय :12:21:26 PM / Sun, Feb 13th, 2022

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी जिले में शनिवार शाम बड़ा हादसा हो गया. यहां के स्लीमनाबाद में नर्मदा घाटी परियोजना की टनल की मिट्‌टी धंस गई. सुपरवाइजर समेत 9 मजदूर इसके नीचे दब गए. स्थानीय प्रशासन और एसडीईआरएफ की टीम ने सात मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया है. राजधानी भोपाल से इस पूरे मामले की गृह विभाग लाइव मॉनिटरिंग कर रहा है. खुद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पल-पल की अपडेट अधिकारियों से ले रहे हैं.

इस मामले में जांच कराने के निर्देश भी दे दिए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी के स्लीमनाबाद में हुई घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने कटनी कलेक्टर से फोन पर चर्चा कर घटना की जानकारी ली. वह निरंतर कटनी जिला प्रशासन से संपर्क में हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ले रहे हैं. बता दें, ये हादसा बरगी के दायें तट पर नहर के लिए बनाई जा रही अंडरग्राउंड टनल के निर्माण के दौरान शनिवार शाम करीब 7:30 बजे हुआ. टनल की मिट्टी धंस गई और उसमें 9 मजदूर दब गए. इनमें से 3 मजदूरों को तो उसी वक्त सुरक्षित निकाल लिया गया था. यहां रेस्क्यू ऑपरेशन फिलहाल जारी है.

गौरतलब है कि हादसे की खबर मिलते ही बहोरीबंद के विधायक प्रणय प्रभात पांडेय समेत कई अफसर मौके पर पहुंच गए थे. कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि कटनी से SDRF की टीम पहुंच गई है. गृह विभाग के एसीएस राजेश राजौरा व अन्य आला अधिकारी भी वल्लभ भवन (मंत्रालय) में सिचूएशन रूम से बचाव कार्य को मॉनिटर कर रहे हैं.

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस लगाई गई है. घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए जबलपुर मेडिकल अस्पताल और कटनी जिला अस्पताल तक के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है, ताकि मजदूरों को निकालकर जल्द ही अस्पताल पहुंचाया जा सके. कलेक्टर के मुताबिक 8 लोग सिंगरौली के रहने वाले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में तीन स्थानों के नाम बदलने को केन्द्र सरकार ने दी मंजूरी

मध्य प्रदेश में अब हिंदी में होगी MBBS की पढ़ाई, सरकार उठाने जा रही है कदम

मध्य प्रदेश में अब 6 हजार पुलिस आरक्षकों की भर्ती होगी, यह है पूरी खबर

Leave a Reply