सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- किसानों की समृद्धि और आर्थिक विकास के लिए वचनबद्ध है डबल इंजन की सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- किसानों की समृद्धि और आर्थिक विकास के लिए वचनबद्ध है डबल इंजन की सरकार

प्रेषित समय :12:05:08 PM / Sun, Feb 13th, 2022

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि किसानों की समृद्धि और आर्थिक उन्नयन के लिए बीजेपी की डबल इंजन सरकार वचनबद्ध है. PM किसान सम्मान निधि योजना से जनपद एटा के 2,87,000 अन्नदाता किसानों के स्वावलंबन व समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हुआ है. कृषकों की खुशहाली के लिए हम सतत क्रियाशील हैं! एक अन्य ट्वीट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निराश्रितों और वंचितों की सेवा के लिए डबल इंजन की बीजेपी सरकार पूरी प्रतिबद्धता से क्रियाशील है. इसी सेवाभाव के साथ जनपद एटा में वृद्धावस्था, दिव्यांगजन, विधवा पेंशन योजना से कुल 74,463 लाभार्थी सम्मान के साथ जीवन यापन कर रहे हैं. बीजेपी सरकार में सबके अधिकार सुरक्षित हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवारों को पक्का मकान उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है. PM आवास योजना के तहत जनपद एटा में 22,246 परिवार अब अपने पक्के घर में खुशहाल हैं. अब गरीबों का ‘अपना घर-पक्का घर’ का सपना साकार हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि धन के अभाव में कोई गरीब चिकित्सा से वंचित न रहे. इसी संकल्प के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जनपद एटा के 1,29,741 लोगों समेत प्रदेश के करोड़ों नागरिकों को ‘आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड’ प्रदान कर 5 लाख तक की मुफ्त चिकित्सा की सुविधा प्रदान की गई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा पीढ़ी के चतुर्दिक विकास हेतु बीजेपी सरकार ने जनपद एटा के अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में महिला डिग्री कॉलेज, राजकीय महाविद्यालय, स्पोर्ट्स स्टेडियम एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित किया है. उत्तर प्रदेश के युवाओं का भविष्य प्रदीप्त हो, यही आपकी बीजेपी सरकार का ध्येय है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पुलिस विभाग के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने का कार्य किया है. जनपद एटा के सदर क्षेत्र में 43वीं वाहिनी पीएसी में 200 व्यक्तियों की क्षमता का बैरक व पुलिस लाइन में 200 कर्मियों हेतु हॉस्टल का निर्माण बीजेपी सरकार के संकल्प का प्रत्यक्ष प्रमाण है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘आरोग्य प्रदेश’ की स्थापना बीजेपी की डबल इंजन सरकार का लक्ष्य है. एटा सदर विधानसभा क्षेत्र में 100 शैय्या युक्त मैटरनिटी विंग का निर्माण मातृशक्ति को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रहा है. अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं ने मातृशक्ति को संबल प्रदान किया है. सीएम ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ‘हर घर शुद्ध जल’ का स्वप्न साकार कर रही है. एटा नगर में पेयजल योजना ने आम जनमानस को स्वस्थ जीवन का आधार प्रदान किया है. हमारी सरकार ने शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए मिशन मोड में कार्य किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कन्हैया कुमार पर लखनऊ में फेंकी गई स्याही, कांग्रेस ने बताया एसिड अटैक

सपा की एक और कैंडिडेट लिस्ट जारी, लखनऊ कैंट से उन्नाव तक, जानें कहां से किसे बनाया उम्मीदवार

लखनऊ में सुपारी कारोबारी पर आयकर विभाग का शिकंजा, 34 घंटों से जारी है रेड

Leave a Reply