कन्हैया कुमार पर लखनऊ में फेंकी गई स्याही, कांग्रेस ने बताया एसिड अटैक

कन्हैया कुमार पर लखनऊ में फेंकी गई स्याही, कांग्रेस ने बताया एसिड अटैक

प्रेषित समय :11:01:05 AM / Wed, Feb 2nd, 2022

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार पर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर एक युवक ने स्याही फेंकी. इसके बाद मौके पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवक  पिटाई कर दी. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक कन्हैया कुमार पर उस वक्त स्याही फेंकी गई जब वह लखनऊ सेंट्रल सीट के कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर के नॉमिनेशन में हिस्सा लेने वहां पहुंचे थे. इस दौरान कन्हैया कुमार ने लखनऊ की गलियों में कांग्रेस के लिए वोट भी मांगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब नई हो रही है. पुराने लोग छोड़ रहे हैं, लेकिन नए लोग शामिल भी हो रहे हैं.

उधर कांग्रेस नेताओं का दावा है कि फेंकी गई स्याही नहीं बल्कि यह एसिड अटैक था.  उनका कहना था कि गनीमत रही कि एसिड कन्हैया पर नहीं पड़ी. हालांकि उनके आस-पास खड़े 3-4 युवकों पर कुछ बूंदें पड़ी हैं. युवक की पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले सौंप दिया गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने एक्ट्रेस और सोशल असविस्त सदफ जफर को लखनऊ सेंट्रल सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. सदफ जफर लखनऊ की ही रहने वाली हैं और मीरा नायर की फिल्म ‘ए सूटेबल बॉय’ में अभिनय कर चुकी हैं. 2019 नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थीं. इसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. सदफ जफर फिलहाल दंगा फैलाने और हत्या करवाने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 61 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट, 24 महिलाओं को मैदान में उतारा

क्या यूपी की सियासत में मोदी टीम की 'फायर प्रूफ काठ की हांडी' चढ़ पाएगी?

चुनाव आयोग ने यूपी इलेक्शन के एग्जिट पोल पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक रोक

यूपी: गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा फैसला, अब नहीं करेंगे डोर-टू-डोर कैंपेन, यह है कारण

Leave a Reply