पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ केस

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ केस

प्रेषित समय :20:37:35 PM / Thu, Feb 17th, 2022

मुजफ्फरपुर. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा बिहार-यूपी के लोगों को लेकर दिए गए बयान के बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर के सीजीएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है. चन्नी के खिलाफ ये मुकदमा मुजफ्फरपुर के ही सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मामला दर्ज कराया है.

चन्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए आवेदक ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को धमकाने, अपमान करने और आहत करने का आरोप लगाया है. इस मामले में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295,295(क) 504, 511 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. न्यायालय ने इस शिकायत के बाद मुकदमा स्वीकार कर लिया है और इसके साथ ही सुनवाई की तारीख 24 फरवरी 2022 तय कर दी है.

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बिहारियों पर दिए आपत्तिजनक बयान के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जोरदार पलटवार किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैरान हैं कि कैसे इस तरह का बयान कोई दे सकता है. नीतीश कुमार ने चन्नी के बयान पर पटना में ना सिर्फ हैरानी जताई बल्कि नाराजगी भी जाहिर करते हुए निशाना साधा. नीतीश कुमार ने कहा कि इस तरह के बयान का कोई मतलब नहीं है.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार और बिहारियों की कितनी बड़ी भूमिका है पंजाब के विकास में, कितने लोग रह रहे हैं और कितनी सेवा की है बिहार के लोगों ने पंजाब में यह सब को मालूम है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमको तो हैरानी होती है कि कैसे इस तरह की बात लोग करते हैं. नीतीश कुमार से प्रियंका गांधी को लेकर भी सवाल किया गया कि जब चन्नी बोल रहे थे तब प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं. इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि छोड़िए कौन क्या करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पंजाब चुनाव- जीते कोई भी, बस, कांग्रेस हार जाए?

इंटरनेशनल पेंडुलम डाउजिंग एक्सपर्ट राजीव सरदाना बता रहे हैं कि- पंजाब इलेक्शन में कौनसे मुद्दे रहेंगे प्रभावी?

हमेशा पंजाब और देश की शान के खिलाफ गई कांग्रेस, सेना के शौर्य पर भी उठाए सवाल: पीएम मोदी

Leave a Reply