पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, मोदी के साथ टीवी पर बहस करना चाहते हैं, मतभेदों को सुलझाने का प्रस्ताव

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, मोदी के साथ टीवी पर बहस करना चाहते हैं, मतभेदों को सुलझाने का प्रस्ताव

प्रेषित समय :19:53:47 PM / Tue, Feb 22nd, 2022

नई दिल्ली/इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को भारत के सामने एक प्रस्ताव रखा. इस प्रस्ताव में कहा गया है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाक पीएम के साथ टेलीविजन पर वाद-विवाद करें. इमरान खान ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए मास्को की अपनी यात्रा की पूर्व संध्या पर रूस टुडे को बताया, मैं टीवी पर नरेंद्र मोदी के साथ बहस करना पसंद करूंगा.

इमरान खान ने कहा, भारत एक शत्रुतापूर्ण देश बन गया है, इसलिए उनके साथ व्यापार काफी कम हो गया है. हालांकि भारत सरकार की नीति सभी देशों के साथ व्यापारिक संबंध बनाने की है. इमरान खान ने कहा कि एशिया में पाकिस्तान के पास सीमित व्यापारिक विकल्प है. खान के प्रस्ताव पर हालांकि अभी तक भारत के विदेश मंत्रालय का कोई जवाब सामने नहीं आया है. हाल ही में इमरान खान के शीर्ष सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद ने कहा था कि भारत के साथ व्यापार समय की मांग है और दोनों देशों के लिए फायदेमंद है.

इमरान खान का यह बयान 21 फरवरी को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की पूर्ण बैठक के एक दिन बाद आया है. एफएटीएफ टेरर-फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर अंकुश लगाने में पाकिस्तान की प्रगति की अगली समीक्षा करेगा. पेरिस स्थित वॉचडॉग ने एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के वित्तपोषण पर अंतरराष्ट्रीय चिंताओं को दूर करने के लिए अपने प्रदर्शन में 2018 में पाकिस्तान को ग्रे-लिस्ट में रखा था.

आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते

भारत ने हाल के दिनों में पाकिस्तान को यह साफ कर दिया है कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते. भारत ने पाक से सीमा पार आतंकवाद को समाप्त करने की मांग की है. 2008 के मुंबई आतंकी हमले के अलावा, भारत ने पाकिस्तान से 2016 के पठानकोट आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों और आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने को भी कहा है. इसमें 7 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. उसी साल उरी में भी भारतीय सेना के एक कैंप पर हमला किया गया था. इसमें 19 सैनिक मारे गए थे. साथ ही 2019 पुलवामा आतंकी हमला में 40 से अधिक भारतीय सैनिक मारे गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शिक्षा मिशन पर बोले पीएम मोदी- नेशनल डिजिटल यूनिवर्सिटी भारत की शिक्षा व्यवस्था में अभूतपूर्व कदम

मणिपुर में 6 बैन आर्म्ड ग्रुप पीएम मोदी के दौरे का करेंगे बहिष्कार, कहा- पूरी तरह से रहेगा लॉकडाउन

पीएम मोदी ने किया Bio CNG Plant का उद्घाटन, कहा- इंदौर का नाम लेने के बाद मन में आता है स्वच्छता का ख्याल

कमाल है! मोदीजी दरगाह में चादर चढ़ाएंगे, वे हिजाब उतारवाएंगे?

पीएम मोदी ने किया सौ किसान ड्रोन का उद्घाटन, बोले- आधुनिक कृषि व्यवस्था में नया अध्याय

Leave a Reply