तिलहरी एटीएम लूटकांड: दोनों आरोपी जबलपुर के आर्मी स्कूल के छात्र रहे

तिलहरी एटीएम लूटकांड: दोनों आरोपी जबलपुर के आर्मी स्कूल के छात्र रहे

प्रेषित समय :18:10:07 PM / Wed, Feb 23rd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित तिलहरी स्थित महाराष्ट्र बैंक के एटीएम लूटकांड के दोनों आरोपी सगे  भाई मनोज कुमार व सुनील कुमार पॉल जबलपुर के ही आर्मी स्कूल में पढ़े है, जिसके चलते वे जबलपुर शहर से वाकिफ रहे और तिलहरी क्षेत्र के एटीएम को अपना निशाना बनाया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गांगपुर वाराणसी उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटे गए 32 लाख 98 हजार रुपए भी बरामद कर लिए है. इस आशय की जानकारी आईजी उमेश जोगा ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

  आईजी श्री जोगा ने बताया कि गांगपुर थाना रोहनिया वाराणसी यूपी निवासी मनोज व उसका भाई सुनील कुमार पाल पिता श्यामलाल पाल बचपन से ही जबलपुर में आर्मी स्कूल में पढ़े है, जिसके चलते दोनों भाई यहां की भौगोलिक स्थित से अच्छी तरह वाकिफ  रहे, वर्ष 2017 में पारिवारिक विवाद एवं आर्थिक तंगी के कारण जबलपुर छोड दिया और गुजरात में काम करने लगे. रातों रात अमीर बनने का सपना देख रहे दोनों भाईयों ने बैंक के एटीएम को लूटने की योजना बनाई, चूंकि दोनों जबलपुर में रहे. दोनों भाईयों ने  शहर के ग्वारीघाट,  गोरखपुर, सदर, गोराबाजार, बिलहरी, तिलहरी स्थित विभिन्न बैंकों के एटीएम की रैकी करते रहे, जिसमें से तिलहरी स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र्र के एटीएम को चिन्हित किया क्योंकि यह एटीएम बंद कैम्पस में एवं बाईपास के अत्यंत नजदीक था, जहॉ से निकलकर भागने में आसानी थी पकडे जाने की सम्भावना कम थी. 11 फरवरी को मनोज व सुनील पाल योजना के अनुसार आरसी ग्राउंड से सुबह 10 बजे  पहले बैंक के एटीएम गए, तत्पश्चात तिलहरी स्थित पम्प पर पैट्रोल डलवाया और गोराबाजार के पास कैशवैन का इंतजार करने लगे. दोपहर 2.15 बजे के आसपास कैश वैन आते हुये दिखी तो ये वैन का पीछा करने लगे और वैन को ओवरटेक करते हुये वैन के पहुंचने के कुछ सैंकैेंड पूर्व ही एटीएम पहुंच गए, जहां पर अपनी अपनी पोजीशन पर खड़े गए, जैसे ही कस्टोडियन श्रेयांश ताम्रकार व राजबहादुरसिंह पेटी लेकर एटीएम की तरफ गए तभी मनोज पाल ने पहले श्रेयांश ताम्रकार फिर राजबहादुर सिंह को गोली मारकर घायल कर दिया और कैश पेटी छीनकर कैम्पस से बाहर होने के बाद वैन मे बैठे गार्ड को भी गोली मारकर अपनी मोटर साइकल से भाग निकले. इस घटनाक्रम में राजबहादुर की मौत हो गई थी, पुलिस अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की तलाश शुरु कर दी, तलाश करते हुए पुलिस की टीम गांगपुर वाराणसी यूपी पहुंच गई, जहां से दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया, पुलिस ने दोनों के कब्जे से लूटे गए 32 लाख 98 हजार रुपए नगद, मोटर साइकल बरामद कर ली है.

पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी सगे भाई है-

-मनोज कुमार पिता श्यामलाल पाल उम्र 28 वर्ष

-सुनील कुमार पिता श्यामलाल पाल उम्र 26 वर्ष निवासी गांगपुर थाना रोहनिया जिला वाराणसी उत्तरप्रदेश

-बरामद की गई राशि, 32 लाख 98 हजार रुपए, घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल हॉण्डा शाईन जप्त.

तीन माह से जबलपुर में रह रहे थे आरोपी-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी लगी कि दोनों भाईयों ने जबलपुर में ही वारदात की योजना बनाई तो गुजरात से नवम्बर 2021 में जबलपुर के सदर महावीर कम्पाउंड में सेवानिवृत जेलर एसके दवे के घर में किराए से रहने लगे.  इस दौरान उन्होनें अपने बचाव के लिये किसी भी प्रकार के पहचान पत्र किसी भी स्थान पर उपलब्ध नहीं कराए, यहां तक कि दोनों भाईयों ने मोबाईल का प्रयोग भी कहीं नहीं किया.

वारदात के शहर में ही रहे लुटेरे भाई, कटिंग कराई, हुलिया बदला, फिर भागे- वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों अपनी हॉण्डा शाईन गाड़ी से बरेला बाईपास की ओर भाग गए, जहां पर एक गुप्त स्थान पर गाड़ी व पेटी छिपाकर कपड़े बदले और आटो से अपने किराए के घर आ गए, इसके बाद हेयर सैलून में बाल कटवाकर अपना हुलिया बदला फिर दूसरे दिन  आटो से वापस उसी गुप्त स्थान पर पहुंचे. गाड़ी व पेटी में रखे कैश को लेकर वापस कमरे में आए और सामान उठाकर सतना-रीवा रोड से होते हुये अपने गृह निवास गांगपुर वाराणसी यूपी पहुंच गए.

इन्हे मारी थी गोली-

पुलिस अधिकारियों की माने तो आरोपी भाईयों ने रुपया लूटने के लिए कैशियर राजबहादुरसिंह पिता विजय निवासी मटवारा भिटौनी शहपुरा, श्रेयांस पिता भागवत ताम्रकार निवासी शाहीनाका गढ़ा व राजबहादुर पिता रामकुमार पटैल निवासी पान उमरिया जिला कटनी हाल निवासी साई मंदिर जवाहर नगर थाना आधारताल को गोली मारकर लूट की थी, जिसमें राजबहादुर पटेल की मौत हो गई थी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: बालाघाट में करंट लगने से पिता-पुत्री की मौत, बिजली विभाग से की गई थी खंभे की शिकायत

एमपी: ग्वालियर में 3 ATM मशीन तोड़कर चोरों ने उड़ाए 43.68 लाख रुपए, गैस कटर से काट दी कैश ट्रे

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान पहुंचे कुण्डलपुर, बड़े बाबा के दर्शन कर पवित्र क्षेत्र बनाने की घोषणा की

Leave a Reply