एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान पहुंचे कुण्डलपुर, बड़े बाबा के दर्शन कर पवित्र क्षेत्र बनाने की घोषणा की

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान पहुंचे कुण्डलपुर, बड़े बाबा के दर्शन कर पवित्र क्षेत्र बनाने की घोषणा की

प्रेषित समय :19:51:08 PM / Mon, Feb 21st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/दमोह. एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान अपनी पत्नी साधनासिंह के साथ जैन तीर्थ कुण्डलपुर पहुंचे, जहां पर उन्होने बड़े बाबा के दर्शन कर आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का आर्शीवाद लिया, इस मौके पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कुण्डलपुर को पवित्र क्षेत्र बनाने की घोषणा की, उन्होने कहा कि चार किलोमीटर के दायरे में मांस-मदिरा प्रतिबंधित रहेगी. इन दिनों दमोह के कुण्डलपुर जैन तीर्थ क्षेत्र में पंच कल्याण गजरथ महोत्सव चल रहा है.

सीएम श्री चौहान ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि कुण्डलपुर तीर्थ एक अद्भुत तीर्थ क्षेत्र है, जिसे पवित्र क्षेत्र घोषित किया जाएगा, इसके साथ ही बांदकपुर को भी पवित्र तीर्थो की सूची में दर्ज होगा, उन्होने उन्होंने 17 जनवरी 2006 की तारीख को याद करते हुए कि मुख्यमंत्री का पद संभाले सिर्फ दो महीने हुए थे, तभी आचार्यश्री ने बड़े बाबा को बड़े सिंहासन पर विराजमान करने का भाव किया. आचार्यश्री की भावना के अनुसार बड़े बाबा को बड़े सिंहासन पर विराजमान करके रहेंगे. चौहान ने कहा कि पिछले चुनाव में हमारी सरकार चली गई थी. हमने सोचा अब पांच साल तक विपक्ष में बैठना है, लेकिन बडे बाबा आदिनाथ भगवान और छोटे बाबा आचार्यश्री की कृपा से मुझे फिर से मुख्यमंत्री पद मिला, मैं भाग्यशाली हूं कि बड़े बाबा के भव्य व दिव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा मेरे कार्यकाल में हो रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के संचालन में कभी कभी कुछ अड़चनें आती हैं, कुछ फैसले लेने में परेशानी होती है. ऐसे में मैं आचार्यश्री के चित्र के सामने ध्यान लगाने बैठता हूं और मेरी सारी समस्याओं का हल मुझे मिल जाता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार्यश्री को प्रणाम किये बिना वह घर से नहीं निकलते. कुण्डलपुर में समिति द्वारा सीएम श्री चौहान को चांदी का मुकुट पहनाकर चांदी का प्रशस्ति पत्र भी उन्हे सौंपा, वहीं सीएम व उनकी पत्नी ने आचार्यश्री विद्यासागर महाराज के चरणों में श्रीफल भेंटकर आचार्यश्री का संघ सहित आशीर्वाद लिया. इस धार्मिक आयोजन में सीएम शिवराजसिंह अपनी पत्नी साधनासिंह के साथ हैलीकाप्टर से दोपहर 1.30 बजे पहुंचे, इस मौके पर मंत्री गोपाल भार्गव, ओमप्रकाश सकलेचा, पूर्व मंत्री जयंत मलैया अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब जबलपुर में भी हिजाब को लेकर विवाद, 12वीं की परीक्षा देने पहुंची छात्रा को बुर्का उतारने कहा, मचा बवाल

जबलपुर में नाबालिग साली का अपहरण कर जीजा ने किया रेप..!

केन्द्र सरकार ने देश के 20 डीआरटी में नियुक्त किये जज, जबलपुर डीआरटी में एमपी-छग के मामलों की होती है सुनवाई

जबलपुर: जादू-टोना के शक में 5 लोगों ने की थी वृद्ध की हत्या, मुंडी काटकर श्मशानघाट में गड़ाया, 3 माह बाद ऐसे हुआ खुलासा

जबलपुर में कोरोना से मौत का सिलसिला थमा, संक्रमितों की संख्या भी कम हुई

Leave a Reply