श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते फ्लाइट्स पर असर, रद्द की गईं 41 उड़ानें

श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते फ्लाइट्स पर असर, रद्द की गईं 41 उड़ानें

प्रेषित समय :18:54:17 PM / Thu, Feb 24th, 2022

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर स्थित श्रीनगर में ताजा बर्फबारी के बाद हालात और बिगड़ गए हैं. एक ओर जहां कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को भूस्खलन की वजह से बंद करना पड़ा तो वहीं आसमान में विजिबिलिटी खराब होने की वजह से फ्लाइट्स में देरी हुई और फिर उन्हें रद्द भी कर दिया गया.

श्रीनगर हवाई अड्डे ने बुधवार को जानकारी दी कि आज के लिए सभी एयरलाइनों की फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. यात्रियों को आगामी निर्धारित उड़ानों में समायोजित किया जाएगा. स्कीड उड़ानों सहित कुल 41 उड़ानें रद्द हुई हैं. इससे पहले बुधवार को ही श्रीनगर हवाई अड्डे ने कहा था कि सुबह से लगातार बर्फबारी हो रही है. रनवे और एप्रन पर हमारा स्नो क्लियरिंग ऑपरेशन लगातार काम कर रहा है लेकिन विजिबिलिटी सिर्फ 400 मीटर है.

वहीं श्रीनगर के एक अधिकारी ने बताया कि घाटी के ज्यादातर इलाकों में मध्यम से भारी बर्फबारी हुई. उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में लगभग दो फीट या उससे अधिक बर्फबारी हुई. अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में बुधवार सुबह तक करीब आठ इंच की बर्फबारी दर्ज की गई.

अधिकारियों ने बताया कि सड़कों से बर्फ हटाने के लिए लगातार काम हो रहा है.अस्पतालों और अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर प्राथमिकता के आधार पर बर्फ हटाई जा रही है. फ्लाइट्स के अलावा रेल सेवा पर भी बर्फबारी का असर पड़ा.

अधिकारियों ने बताया कि रेल पटरियों पर बर्फ जमा होने के कारण बुधवार सुबह बारामूला और बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा सस्पेंड कर दी गई. एक अन्य अधिकारी ने जानकारी दी कि बर्फबारी के अलावा भारी बारिश के चलते कुछ जगहों पर पत्थर गिरे जिसकी वजह से 300 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद कर दिया गया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

J&K: श्रीनगर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर में 3 और आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में किया 9 दहशतगर्दों का सफाया

श्रीनगर में आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, 5 किलो का IED बम बरामद

श्रीनगर में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी ढेर

श्रीनगर बस हमले में शहीद हुए तीन पुलिसकर्मी, कॉन्सटेबल रमीज अहमद ने तोड़ा दम

Leave a Reply