मणिपुर में JDU उम्मीदवार वाहेंगबाम पर जानलेवा हमला, स्कूटी सवार हमलावरों ने मारी गोली

मणिपुर में JDU उम्मीदवार वाहेंगबाम पर जानलेवा हमला, स्कूटी सवार हमलावरों ने मारी गोली

प्रेषित समय :15:28:33 PM / Sun, Feb 27th, 2022

नई दिल्ली. मणिपुर में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में हिंसा की घटनाओं का सिलसिला शुरू हो गया है. क्षेत्रिगांव विधानसभा सीट से जनता दल-यूनाइटेड के उम्मीदवार वाहेंगबाम रोजित को गोली मार दी गई है. बताया जा रहा है कि शनिवार को कुछ अज्ञात हथियारबंद लोगों ने उनपर गोली चला दी. घटना के बाद गंभीर हालत में वाहेंगबाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार रात करीब 11 बजे की है. दो स्कूटी सवार हमलावरों ने वाहेंगबाम पर एक के बाद एक तीन गोलियां दाग दी और फिर फौरन फरार हो गए. जब यह घटना हुई तब सशस्त्र सुरक्षाकर्मी और बड़ी संख्या में चुनाव एजेंट और वाहेंगबाम के समर्थक घटनास्थल पर मौजूद थे. क्षेत्रिगांव उन 38 निर्वाचन क्षेत्रों में शामिल है, जहां सोमवार को पहले चरण के लिए मतदान होना है. इस घटना के मद्देनजर अस्पताल और क्षेत्रिगांव विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

रोजित के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए बड़ी संख्या में लोग अस्पताल राज मेडिसिटी में जमा हुए हैं. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि वाहेंगबाम की हालत नाजुक बनी हुई है. रोजित के परिजनों ने बताया कि शनिवार की रात वाहेंगबाम अपने सशस्त्र सुरक्षा गार्डों के साथ निर्वाचन क्षेत्र में अपने चुनावी कार्यालयों का दौरा करने गए थे. वो दौरा करके घर लौट रहे थे. तभी दूसरी दिशा से आ रहे दो अज्ञात युवकों ने उनपर गोलियां चला दीं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें तीन गोलियां लगी हैं. हालांकि अभी तक किसी भी विद्रोही समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है. मणिपुर विधानसभा चुनाव 28 फरवरी और 5 मार्च को 60 सीटों के लिए निर्धारित है. मणिपुर के चुराचांदपुर से भी हिंसा की सूचना मिली थी, जहां शनिवार रात को एक घर के अंदर बम ब्लास्ट हो गया. इस घटना में 2 लोगों मौत होने की खबर मिली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में हटाई गईं कोरोना को लेकर सभी पाबंदियां, सोमवार से निजी वाहनों पर बिना मास्‍क के चल सकेंगे लोग

दिल्ली में हटाई गईं कोरोना को लेकर सभी पाबंदियां, सोमवार से निजी वाहनों पर बिना मास्‍क के चल सकेंगे लोग

जबलपुर में चल रहे रेल निर्माण कार्यों का जायजा लेने दिल्ली से आये रेलवे बोर्ड के सदस्य श्री मित्तल, किया निरीक्षण, दिये निर्देश

Leave a Reply