झारखंड : जामताड़ा में नाव हादसे के पांचवें दिन 6 और शव बरामद, अब तक 14 लाशें मिली

झारखंड : जामताड़ा में नाव हादसे के पांचवें दिन 6 और शव बरामद, अब तक 14 लाशें मिली

प्रेषित समय :18:14:58 PM / Mon, Feb 28th, 2022

जामताड़ा. छत्तीसगढ़ के जामताड़ा बराकर नदी में हुए नाव हादसे के पांचवें दिन 6 शव बरामद किए गए. अब तक पिछले 3 दिनों में कुल 14 लाशें पानी से बाहर आ चुकी हैं. सोमवार को मिलने शव की पहचान वीरग्राम के मनेश मंडल और मोफिज अंसारी तथा पंजनिया के पांडेश्वर मोहली व रसिक बास्की तथा श्यामपुर के रशीद अंसारी तथा पहरुडीह निवासी अफरोज अंसारी के रूप में की गई है. इससे पहले रविवार को 7 तथा शनिवार को एक शव मिले. इसमें एक ही परिवार के 4 लोग शामिल थे.

इसकी पहचान मेंझिया मोमिनपाड़ा निवासी अबुल अंसारी, पत्नी जुबिदा बीबी, बेटी गुलफसा खातून, बेटा अशरफ अंसारी के रूप में की गई. इसके अलावा पंजनिया गांव के विनोद मोहाली, कर्माटांड प्रखंड के नवाडीह पंचायत के पहरूडीह निवासी तनवीर आलम तथा पश्चिम बंगाल की हलीमा खातून की लाश बरामद हो गई है. इससे पहले शनिवार को सहेला खातून का शव मिला था.

गुरुवार को हुई दुर्घटना में मरने वाले लोगों की तलाश के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल तथा स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पिछले 90 घंटे से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. नदी के घाट पर लोगों की भारी भीड़ जमा है. जिला प्रशासन की ओर से नदी में डूबे लोगों को खोजने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. लापता लोगों को ढूंढने के लिए लगभग 4 किलोमीटर के रेडियस में मैपिंग कर अलग-अलग टीमों को लगाया गया है. प्रशासन एवं पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

कई परिजन अपनों की खबर पाने के लिए गुरुवार रात से ही घाटों पर डेरा डाले हुए हैं. ज्ञात हो कि बराकर नदी में बरबेंदिया- वीरगांव घाट पर गुरुवार की देर शाम नाव हादसे में कई लोगों के लापता हो गए . बताया जा रहा है कि नाव में 16 से 18 लोग सवार थे. हालांकि वास्तविक संख्या को लेकर अब तक अलग-अलग दावे हो रहे हैं. अब तक नदी से कई मोटरसाइकिलें, साइकिलें, पर्स और चप्पलें निकाली गई हैं. बचाव कार्य में लगी टीम ने हादसे का शिकार हुई नाव को भी खोज निकाला है. अब भी बहुत सारे लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है. दुर्घटना के दिन 4 लोगों को जिंदा निकाला गया था. अब तक कुल 14 शव मिले हैं. इस तरह कुल 18 लोगों का पता चल चुका है.

घाट पर भारी पुलिस बल मौजूद

प्रशासन की टीम हादसे के बाद से ही मौके पर कैंप कर रही है. कई बार अधिकारियों को ग्रामीणों व स्थानीय लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इसके बावजूद अधिकारी और पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी से अपने काम में जुटे हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के लोग भी मौके पर मौजूद हैं. एंबुलेंस की गाडिय़ां मंगाई गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोयला खदान पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच विवाद बढ़ा, सीएम गहलोत ने सोनिया गांधी से की हस्तक्षेप की मांग

सांसद को फरार घोषित करने पर लोकसभा सचिवालय ने लिया संज्ञान, छत्तीसगढ़ के DGP से मांगा जवाब

शहीदों के सम्मान में अब छत्तीसगढ़ में जलेगी अमर जवान ज्योति, सीएम बघेल बोले- कांग्रेस की है गांधीवादी विचारधारा

Leave a Reply