अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली HC ने कही ये बात, मूवी के टाइटल पर था बवाल

अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली HC ने कही ये बात, मूवी के टाइटल पर था बवाल

प्रेषित समय :13:44:42 PM / Mon, Feb 28th, 2022

नई दिल्ली. बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज का टाइटल बदलने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने इस पर विचार रखने से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि पृथ्वीराज चौहान एक महान सम्राट थे और फिल्म का शीर्षक केवल ‘पृथ्वीराज’ रखने से समाज के एक बड़े वर्ग की भावनाएं आहत होती हैं. ऐसे में सुझाव के तौर पर कहा गया कि फिल्म का टाइटल महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए. बता दें, इस फिल्म के टाइटल को लेकर करणी सेना ने भी विरोध किया था. इस फिल्म की रिलीज को लेकर करणी सेना द्वारा पीआईएल दर्ज कराई गई थी. आरोप लगाया गया था कि मेकर्स द्वारा सम्राट पृथ्वीराज चौहान की छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने ‘पृथ्वीराज’ के खिलाफ सुनवाई से इनकार कर दिया है. पृथ्वीराज चौहान एक महान सम्राट थे ऐसे में इस फिल्म का टाइटल भी उनकी महानता को ध्यान में रख कर ही देना चाहिए. इससे कई लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं. ऐसे में सुझाव के तौर पर कहा जा सकता है कि इस फिल्म का नाम ग्रेट एंपॉयरर पृथ्वीराज चौहान रखा जा सकता है.

बताते चलें, याचिकाकर्ता ने अक्षय कुमार की फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी. याचिकाकर्ता का कहना था कि महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान का नाम जिस तरह से बिना सम्मान के लिया गया है और इसे फिल्म का टाइटल बनाया गया है वो कई भावनाओं को आहत करने वाला है.

अक्षय की ये फिल्म डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही है. 10 जून को फिल्म की रिलीज डेट तय की गई है. फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट मानुषी छिल्लर हैं तो वहीं सोनू सूद, संजय दत्त भी फिल्म पृथ्वीराज का अहम हिस्सा हैं. इस फिल्म में सोनू सूद महाकवि चंद बरदाई की भूमिका में नजर आने वाले हैं. तो वहीं मानुषी छिल्लर फिल्म में संयोगिता के किरदार में नजर आएंगी. फिल्म में संजय दत्त काका कन्हा की भूमिका में नजर आएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एक्शन की दुनिया में एक साथ आएंगे अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ

अक्षय कुमार खफा हैं कपिल शर्मा से? शो पर बच्चन पांडे के प्रमोशन से कर दिया इनकार

सीएम धामी से देहरादून में मिले फिल्म स्टार अक्षय कुमार, उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर बने

सिल्वर स्क्रीन पर चलेगा अक्षय कुमार और इमरान हाशमी का जादू

अक्षय कुमार का धमाल जारी, 3 दिन में फिल्म सूर्यवंशी ने की इतने करोड़ की कमाई

Leave a Reply