मेरी हत्या कराना चाहते हैं पुतिन, यूक्रेन के राष्ट्रपति का आरोप, कीव में एयर अलर्ट

मेरी हत्या कराना चाहते हैं पुतिन, यूक्रेन के राष्ट्रपति का आरोप, कीव में एयर अलर्ट

प्रेषित समय :11:40:19 AM / Mon, Feb 28th, 2022

कीव. यूक्रेन पर रूस का हमला सोमवार को पांचवें दिन भी जारी है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने आशंका जाहिर की है कि रूस के राष्ट्रपति (Vladimir Putin) मेरी हत्या करना चाहते हैं. इसके लिए क्रेमलिन ने 400 हथियारबंद लड़ाके कीव में भेजे हैं. ये भाड़े के लड़ाके क्रेमलिन के आदेश पर कीव में घुसे हैं और किसी भी कीमत पर मेरी हत्या करना चाहते हैं, ताकि कीव में रूस समर्थित सरकार बैठाई जा सके. ‘द टाइम्स’ मैगजीन ने अपने लेटेस्ट एडिशन में राष्ट्रपति के हवाले से रिपोर्ट छापी है.

खबरों के अनुसार वैगनर ग्रुप, राष्ट्रपति पुतिन के सबसे करीबी सहयोगियों में से एक द्वारा संचालित एक निजी मिलिशिया है. पांच सप्ताह पहले अफ्रीका से भाड़े के इन सैनिकों ने रुपये पैसे के लालच में ज़ेलेंस्की की सरकार को नष्ट करने के मिशन पर उड़ान भरी थी.

इनके मिशन की जानकारी यूक्रेन की सरकार को शनिवार की सुबह मिली है. इसके बाद यूक्रेन सरकार ने राष्ट्रपति की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. इस मिशन की जानकारी मिलते ही यूक्रेन की सरकार ने राजधानी में 36 घंटे का हार्ड कर्फ्यू लगा दिया गया है और नागरिकों से कहा गया है कि अगर कोई भी इस दौरान बाहर दिखा तो उसे गोली मारी जा सकती है.

दूसरी तरफ, इस टकराव को रोकने और रूस पर दबाव बनाने की कोशिशें भी चल रही हैं. इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा के स्पेशल इमरजेंसी सेशन में भेजने के लिए सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वोटिंग हुई. प्रस्ताव के पक्ष में 11 और विपक्ष में 1 वोट पड़ा. भारत, चीन और UAE ने फिर वोटिंग से दूरी बनाए रखी. वहीं, आज यूक्रेन मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन संकट के बीच रूस और अमेरिका ने किया परमाणु बलों को अलर्ट, यूरोपीय यूनियन बोले- परमाणु बमों से धमका रहा है रूस

रूस-यूक्रेन जंग पर UNGA में आयोजित होगा आपातकालीन विशेष सत्र, UNSC में फिर वोटिंग से बाहर रहा भारत

यूक्रेन में भारतीय स्टूडेंट्स के साथ मारपीट, फायरिंग, एमपी की छात्रा ने कहा रोमानिया बार्डर पर पुलिस ने की बर्बरता

हमले में मारे गए 4300 रूसी सैनिक, 27 हवाई जहाज और 26 हेलीकॉप्टर समेत कई बख़्तरबंद कारें नष्ट, यूक्रेन का दावा

यूक्रेन से भारतीयों की वापसी के लिए पाकिस्तान ने की मदद, खोला अपना एयरस्पेस, अब तक 709 स्टूडेंट्स वतन लौटे

बड़ी खबर : रूस के साथ वार्ता को तैयार हुआ यूक्रेन, बेलारुस रवाना हुआ प्रतिनिधिमंडल

Leave a Reply