यूके्रन से अपने घर जबलपुर पहुंची सुभि गुप्ता, कहा हजारों भारतीय लोग दहशत में है..!

यूके्रन से अपने घर जबलपुर पहुंची सुभि गुप्ता, कहा हजारों भारतीय लोग दहशत में है..!

प्रेषित समय :16:14:08 PM / Tue, Mar 1st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. यूक्रेन में युद्ध के बीच संकट में फंसे छात्र-छात्राओं के लिए भारत सरकार हर संभव प्रयास कर रही  है, आज मैं अपने घर लौटी हूं, यूके्रन में हजारों भारतीय स्टूडेंट्स के अलावा अन्य देशों के लोग दहशत में है. इस आशय की बात दिल्ली से जबलपुर लौटी शांति नगर निवासी सुभि गुप्ता ने रेलवे स्टेशन पर कही.

                             संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से जबलपुर पहुंची सुभि गुप्ता ने चर्चा करते हुए कहा कि यूक्रेन में तो मेरे जैसे हजारो भारतीय और अन्य देशों के बच्चे संकट और दशहत में थे किन्तु जैसे ही हमने यूक्रेन की बॉर्डर को क्रॉस किया वहां हमे हमारी भारतीय एम्बेसी के लोग मिले और उन्होंने हमें वापस लाने में भरपूर मदद की. सुभि गुप्ता ने बताया कि हमारी सरकार ने सभी छात्र छात्राओ की स्वदेश वापसी हेतु जो प्रयास किये वह केन्द्र सरकार के नेतृत्व की वजह से ही हो पाया है और हमे वापसी में किसी तरह की भी असुविधा नही हुई.

तिरंगा ही हमारा सुरक्षा कवच था-

सुभि गुप्ता ने बताया कि यूक्रेन में जहां हम फंसे थे वहां हर पल ही डर लगा रहता था और चारो तरफ गोली और बमबारी की आवाजे आती थी लेकिन उन सबके बीच जब हम 15 किलोमीटर पैदल चलकर आगे बढ़े उसके बाद बस द्वारा हमने रोमानिया बॉर्डर तक का सफर तय किया. इन सबके बीच हमारा साथ हमारे तिरंगे ने दिया क्योंकि हमने अपनी बसों में तिरंगा झंडा लगाया था, उसके बाद किसी ने भी हमे नही रोका और बॉडर तक पहुंच गए जहां से हम एयरपोर्ट पहुंचे और फिर दिल्ली आ गए.

बेटी को देख भावुक हुई मां-

सुभि गुप्ता की मां श्रीमती सुशीला गुप्ता ने कहा कि जबलपुर के जनप्रतिनिधियों ने  हम लोगो से सतत संपर्क बनाए रखा और पल पल की जानकारी लेते रहे.  उनके प्रयासों का ही नतीजा है आज मेरी बेटी अपने घर वापस आ गई है. मैं उन सभी लोगों हृदय से धन्यवाद देती हूं जिन्होंने बेटी को सुरक्षित लाने में मदद की.

भारत के साथ अन्य देशों के छात्र छात्राएं भी फंसे-

जबलपुर लौटी सुभि गुप्ता ने बताया कि यूक्रेन में भारत के साथ ही अन्य कई देशों के छात्र छात्राएं फंसे हुए है जो अपने स्वदेश लौटने का प्रयास कर रहे है. उन्होंने बताया कि जबलपुर के अन्य साथी जो वहां फंसे है उनसे भी संपर्क हुआ है और वे भी जल्द ही जबलपुर वापस आएंगे.

स्टेशन पर किया स्वागत-

यूक्रेन से जबलपुर पहुंचने पर जबलपुर रेलवे स्टेशन पर भाजपा महामंत्री पंकज दुबे, पूर्व एमआईसी सदस्य कमलेश अग्रवाल, मीडिया प्रभारी श्रीकान्त साहू, अर्चना अग्रवाल, सुरेन्द्र शर्मा, पुष्पराज पांडे आदि ने स्वागत किया और स्टेशन से उनके निवास तक पहुंचाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर की दो दुकानों से बेचा जा रहा था नकली आईल, पुलिस की दबिश में खुलासा

यूक्रेन से दिल्ली पहुंची जबलपुर की छात्रा, एक मार्च को अपने घर पहुंचेगी

जबलपुर से 2 मार्च से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी इंडिगो की फ्लाइट,

Leave a Reply