रोमानिया से एक और विमान पहुंचा दिल्ली, यूक्रेन में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया

रोमानिया से एक और विमान पहुंचा दिल्ली, यूक्रेन में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया

प्रेषित समय :15:33:56 PM / Tue, Mar 1st, 2022

नई दिल्ली. यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है. इसके तहत मंगलवार को रोमानिया से 218 भारतीयों को लेकर एक विमान दिल्ली पहुंचा. इसके अलावा हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से भी एक विमान दिल्ली पहुंचा है. इसमें 216 भारतीयों को वापस लाया गया है. केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीयों का स्वागत किया. उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को वापस लाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है.

बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है. इसकी शुरुआत 26 फरवरी को हुई थी. इस मुहिम के तहत अब तक 2 हजार से ज्यादा भारतीयों का वापस लाया जा चुका है. बीते दिन बुडापेस्ट से 240 भारतीयों को लेकर एक विमान दिल्ली पहुंचा था.

इस बीच सरकार ने ऑपरेशन गंगा में वायुसेना को जोड़ने का भी फैसला किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना को निर्देश भी दिए हैं. आज मंगलवार से वायुसेना का सी-17 विमान भारतीयों को वापस लाएगा. रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज छठा दिन है. युद्ध की शुरुआत 24 फरवरी को शुरू हुई थी. सोमवार को बेलारूस की सीमा पर रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता हुई. हालांकि बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकला.

सरकार ने यूक्रेन के पड़ोसी देशों में चार केंद्रीय मंत्रियों को भेजने का निर्णय लिया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरण रिजिजू वीके सिंह और हरदीप सिंह पुरी को भारतीयों की मदद की जिम्मेदारी दी गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया रोमानिया और मोलदोवा, किरण रिजिजू स्लोवाकिया, हरदीप सिंह पुरी हंगरी और जनरल (रि) वीके सिंह पोलैंड जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

240 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

40 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

जबलपुर से 2 मार्च से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी इंडिगो की फ्लाइट,

Leave a Reply