40 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

40 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

प्रेषित समय :18:21:46 PM / Mon, Feb 28th, 2022

नई दिल्ली. यूक्रेन से भारतीय छात्रों को लाने के प्रयासों में और तेजी आ गई है. यूक्रेन में फंसे 240 भारतीय नागरिकों को लेकर हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से छठी उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों का स्वागत किया. ये छात्र कल सुबह 9:30 बजे मुंबई पहुंचेंगे.

विदेश मंत्रालय का कहना है कि हमारे पास मोल्दोवा के माध्यम से एक नया मार्ग है, यह अब चालू है, हमारी टीम आपकी सहायता करेगी. वे रोमानिया के रास्ते भारतीयों को निकालने में मदद करेंगे. केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रोमानिया और मोल्दोवा जाएंगे, किरेन रिजिजू स्लोवाकिया जाएंगे. यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस भारत लाने और पोलैंड जाने से पहले केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा है कि मैं पोलैंड जा रहा हूं. हम समन्वय के साथ लोगों को निकालने की चेष्टा करेंगे.

प्रधानमंत्री ने संदेश दिया हैं कि लोगों को सुरक्षित निकालकर उन्हें उनके घर तक पहुंचाना है. हरदीप सिंह पुरी हंगरी जाएंगे और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह पोलैंड में यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने का प्रबंधन करेंगे. सरकार यूक्रेन से निकाले जा रहे भारतीयों के लिए यात्रा दिशा-निर्देशों में संशोधन करती है. भारत में पोलैंड के राजदूत ने कहा है कि भारतीय छात्रों के लिए विशेष उड़ानें होंगी. पोलैंड सहयोग कर रहा है और निकासी प्रक्रिया में भारत के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की भी मदद करेगा. भारतीय नागरिक बिना किसी वीजा के पोलैंड सीमा पार कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली HC ने कही ये बात, मूवी के टाइटल पर था बवाल

जबलपुर में चल रहे रेल निर्माण कार्यों का जायजा लेने दिल्ली से आये रेलवे बोर्ड के सदस्य श्री मित्तल, किया निरीक्षण, दिये निर्देश

249 भारतीय छात्रों को लेकर आज दिल्ली पहुंची एयर इंडिया की पांचवी फ्लाइट, अब तक 1100 से ज्यादा की हुई वापसी

Leave a Reply