पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग में बड़ा फैसला, यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए 3 दिन में 26 फ्लाइट्स भेजी जाएंगी

पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग में बड़ा फैसला, यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए 3 दिन में 26 फ्लाइट्स भेजी जाएंगी

प्रेषित समय :22:03:05 PM / Tue, Mar 1st, 2022

नई दिल्ली. रूस का यूक्रेन पर हमला लगातार 6वें दिन भी जारी है. इस बीच ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने का मिशन भी जारी है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम हाईलेवल मीटिंग की. यूक्रेन मामले में यह दो दिनों में चौथी मीटिंग थी.

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया कि पीएम ने युक्रेन से भारतीयों को निकालने के लिए 3 दिनों में 26 फ्लाइट्स भेजने का फैसला किया है. भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए बुखारेस्ट और बुडापेस्ट के अलावा पोलैंड और स्लोवाक के एयरपोर्ट का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

श्रृंगला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युक्रेन में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत पर दुख व्यक्त किया है. श्रृंगला ने आगे बताया कि हमने जब अपनी पहली एडवाइजरी जारी की थी उस समय यूक्रेन में लगभग 20,000 भारतीय छात्र थे, तब से लगभग 12,000 छात्र यूक्रेन छोड़ चुके हैं. बाकी बचे 40त्न छात्रों में से लगभग आधे संघर्ष क्षेत्र में हैं और आधे यूक्रेन के पश्चिमी बॉर्डर पर पहुंच गए हैं या उसकी तरफ बढ़ रहे हैं.

एअर इंडिया का आठवां विमान बुडापेस्ट से दिल्ली पहुंचा

यूक्रेन में फंसे 218 भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का आठवां विमान हंगरी के बुडापेस्ट से नई दिल्ली पहुंचा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने यात्रियों को रिसीव किया. इससे पहले एअर इंडिया की 7वीं फ्लाइट 182 भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंची थी. ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 8 फ्लाइट्स से कुल 1,836 भारतीयों को देश वापस लाया जा चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेन से दिल्ली पहुंची जबलपुर की छात्रा, एक मार्च को अपने घर पहुंचेगी

दिल्ली में आज से शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

240 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

Leave a Reply