दिल्ली में आज से शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

दिल्ली में आज से शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

प्रेषित समय :13:03:39 PM / Tue, Mar 1st, 2022

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में शराब के शौकीन लोगों के लिए बुरी खबर है. आबकारी विभाग ने दिल्ली में आज से शराब बिक्री पर किसी भी तरह की छूट देने से रोक लगा दी है. आबकारी विभाग के अनुसार शराब की बिक्री पर छूट के चलते कानून व्यवस्‍था की स्थिति बिगड़ रही है. इसके चलते अब किसी भी तरह का ऑफर या छूट नहीं दी जाएगी. अब दुकानदार शराब की MRP पर किसी भी तरह का कंसेशन रिबेट या डिस्काउंट नहीं दे सकेंगे.

दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सरकार ने डिस्काउंट देने की इजाजत इसलिए दी थी ताकि ग्राहक को चॉइस मिल सके. साथ ही बाजार में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के जरिए सही कीमत तक शराब उपलब्ध हो सके. सरकारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में अब दुकानदार शराब की MRP पर कंसेशन रिबेट या डिस्काउंट नहीं देंगे

बता दें कि दिल्ली में पिछले करीब 20 दिनों से छूट का सिलसिला जारी है. इस दौरान शराब के दुकानदारों ने 35 फीसदी तक छूट दी. इसी बीच कुछ दुकानों पर एक के साथ एक बोतल फ्री देने का भी सिलसिला चला. इससे ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ी. गौरतलब है कि रविवार को भी दिल्ली के पीतमपुरा, लक्ष्मीनगर, बदरपुर बॉर्डर, शाहदरा, मंडोली सहित ही कई इलाकों के ठेकों पर भारी छूट दी गई. अभी तक दिल्ली में शराब की 580 दुकानों में से 400 दुकानों पर छूट दी जा रही है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने हाल ही में जारी नई आबकारी नीति के तहत ड्राई डे की संख्या भी घटाकर केवल 3 कर दी है. जो पिछले साल तक 21 थी. अब शराब और अफीम की लाइसेंसी दुकानें गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिसव और गांधी जयंती के दिन बंद रखी जाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

240 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

40 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

जबलपुर से 2 मार्च से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी इंडिगो की फ्लाइट,

अक्षय कुमार की फिल्म के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली HC ने कही ये बात, मूवी के टाइटल पर था बवाल

दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, फिर लौटी गुलाबी ठंड

Leave a Reply