राहुल गांधी का सरकार पर न‍िशाना, कहा- यूपी-गुजरात के नौकरशाहों को केंद्र शासित प्रदेशों पर शासन के लि‍ए छोड़ द‍िया जाता है

राहुल गांधी का सरकार पर न‍िशाना, कहा- यूपी-गुजरात के नौकरशाहों को केंद्र शासित प्रदेशों पर शासन के लि‍ए छोड़ द‍िया जाता है

प्रेषित समय :15:45:01 PM / Tue, Mar 1st, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और गुजरात के नौकरशाहों को केंद्र शासित प्रदेशों पर शासन करने के लिए छोड़ दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर के लोग खुद पर शासन नहीं करते हैं. उत्तर प्रदेश और गुजरात के नौकरशाह जम्मू-कश्मीर में शासन करते हैं. राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को 2019 में खत्‍म करने के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह एक ऐसा कदम था जो देश में पहले कभी नहीं उठाया गया था.

राहुल ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि आजादी के बाद पहली बार भारतीय संघ के किसी राज्य की शक्तियां छीन ली गईं. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि लोगों के अधिकार उनसे छीने गए हों. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि पंजाब में सैकड़ों किलोमीटर जमीन एकतरफा छीन ली गईंं और बिना किसी सवाल और चर्चा के बीएसएफ को दी गई. वे तमिलनाडु के लिए भी ऐसा ही करते हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि न्यायपालिका, निर्वाचन आयोग और मीडिया पर एक-एक करके व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है, लेकिन भाजपा को किसी भ्रम में नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘हम उनसे लड़ने जा रहे हैं, हम उन्हें हराने जा रहे हैं.’ गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर तमिलनाडु के लोगों पर कुछ अन्य विचार थोपने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी के शहरी स्थानीय निकायों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों और सदस्यों से जनता से जुड़ने तथा तमिलनाडु में पार्टी की मजबूत नींव बनाने का आह्वान किया, जहां उन्हें कांग्रेस के लिए एक बड़ा अवसर दिखाई देता है. उन्होंने दावा किया कि हालांकि पार्टी यहां सत्तारूढ़ द्रमुक के साथ गठबंधन में है, लेकिन अपने दम पर मजबूत होने से गठबंधन सहयोगी ही मजबूत होगा. शहरी स्थानीय निकायों के नवनिर्वाचित कांग्रेस प्रतिनिधियों को बधाई देने के लिए पार्टी के राज्य मुख्यालय सत्यमूर्ति भवन के दौरे पर आए सांसद ने कहा, ‘तमिलनाडु, कांग्रेस के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण राज्य है.

उन्होंने कहा, ‘मैं राज्य में कांग्रेस के लिए एक बड़ा अवसर देखता हूं. हम द्रमुक के साथ साझेदार हैं. गठबंधन को मजबूत करने के लिए हमें सबकुछ करना होगा और गठबंधन को मजबूत करने का सबसे अच्छा तरीका है खुद को संगठनात्मक एवं जमीनी स्तर पर मजबूत करना.’ उन्होंने कांग्रेस के सदस्यों से धीरे-धीरे और स्थिर रूप से पार्टी की एक मजबूत नींव बनाने का आग्रह किया. गांधी ने कहा, मुझे लगता है कि तमिलनाडु में कांग्रेस पार्टी की नींव का एक बड़ा हिस्सा उन महिलाओं द्वारा बनाया जाएगा जो तमिल महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करेंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में आज से शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

यूक्रेन से दिल्ली पहुंची जबलपुर की छात्रा, एक मार्च को अपने घर पहुंचेगी

240 भारतीय छात्रों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर छठी उड़ान पहुंची दिल्ली, केेंद्रीय मंत्री ने किया वेलकम

Leave a Reply