जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के मैटरनिटी अस्पताल में सिलेंडर फटा, 2 बच्चों समेत 10 घायल

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के मैटरनिटी अस्पताल में सिलेंडर फटा, 2 बच्चों समेत 10 घायल

प्रेषित समय :15:17:06 PM / Tue, Mar 1st, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बड़ा धमाका हुआ है. अनंतनाग के मैटरनिटी एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल में मंगलवार को सिलेंडर ब्लास्ट होने से कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. एमसीसीएच अनंतनाग के एक अधिकारी ने बताया कि हॉस्पिटल में यह विस्फोट टिकट सेक्शन में हीटिंग गैस में रिसाव की वजह से हुआ है. उन्होंने बताया कि घटना में कुछ कर्मचारियों समेत कई लोग घायल हो गए हैं. उन सभी को इलाज के लिए जीएमसी अनंतनाग में भर्ती कराया गया है.

बता दें इससे पहले, जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल में 22 फरवरी को आग लग गई थी. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. अधिकारियों ने बताया था कि बख्शी नगर अस्पताल के वार्ड नंबर आठ के स्टोर रूम में आग लगी थी. जिस पर तुरंत काबू पा लिया गया. अग्निशमन एवं आपात सेवाओं के एक अधिकारी ने बताया था कि शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था. हालांकि इस घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

कुछ दिन पहले बांदीपुरा से ग्रेनेड विस्फोट की खबर सामने आई थी. बांदीपुरा जिले में आतंकवादियों की ओर से एक ग्रेनेड से हमला किए जाने के बाद एक और धमाका हुआ था. यह धमाका जम्मू के शास्त्री नगर इलाके में हुआ था, जिसके चलके इलाके में हड़कंप मच गया. दरअसल, शास्त्री नगर के संजय नगर इलाके में एक बिजली ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकली, जिससे उसके नीचे पड़े कूड़े में आग लग गई. आग में शायद कोई ज्वलनशील पदार्थ था, जो तेज आवाज के साथ फट गया था. इससे पहले बांदीपुरा में निशात पार्क के निकट आतंकवादियों ने पुलिस पर ग्रेनेड फेंका था. इस हमले में एक जवान शहीद हो गया था और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में भारी बर्फबारी के दौरान लापता हुए 6 लोग, तलाश जारी

NIA ने जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में 18 लोकेशन पर की छापेमारी, आतंकी हमलों से जुड़े मामले में हुई कार्रवाई

अमरनाथ यात्रा पूरी होने के बाद जम्मू-कश्मीर में हो सकते हैं चुनाव

Leave a Reply