जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में भारी बर्फबारी के दौरान लापता हुए 6 लोग, तलाश जारी

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में भारी बर्फबारी के दौरान लापता हुए 6 लोग, तलाश जारी

प्रेषित समय :15:16:56 PM / Fri, Feb 25th, 2022

अनंतनाग. जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के दौरान लापता हुए 6 लोगों की तलाश जारी है. सभी 6 लोग अनंतनाग से किश्तवाड़  जिले के लिए पैदल ही निकले थे, जिसके बाद से लापता हैं. लापता लोगों को तलाश करने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन और सेना हेलीकॉप्टर की सेवा लेने की कोशिश कर रही है. फिलहाल खराब मौसम के कारण पहाड़ी इलाकों में तलाशी अभियान में दिक्कत हो रही है.

जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन के निदेशक आमिर अली ने बताया कि लापता लोग अनंतनाग के वारवान से मार्गन टॉप के लिए एक उबड़-खाबड़ पहाड़ी इलाके से पैदल ही निकले थे. उन्होंने बताया कि लापता लोगों ने मंगलवार को मार्गन टॉप से अपने परिवार को आखिरी बार फोन किया था, लेकिन वे अब तक अपने घर नहीं पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि सेना ने बुधवार से दोनों जिलों के प्रशासन के साथ तलाशी अभियान शुरू कर दिया था. गुरुवार को भी तलाशी की गई, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है.

वहीं किश्तवाड़ के डिप्टी कमिश्नर अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि उनके पास लापता लोगों के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में तलाशी अभियान फिलहाल मुश्किल है, क्योंकि बर्फ की गहराई 12 फीट है. किश्तवाड़ पुलिस ने गुरुवार शाम को बताया कि लापता लोगों का पता नहीं चल पाया है. किश्तवाड़ पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने कहा कि खराब मौसम के कारण तलाशी अभियान में दिक्कत आ रही है. उन्होंने कहा कि हमने हेलीकॉप्टर सेवा के लिए अनुरोध किया था, लेकिन मौसम की वजह से हेली सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति नहीं मिली है.

इस बीच जम्मू-कश्मीर में बादल छाए हुए हैं और बारिश के सात-साथ बर्फबारी की भी संभावना बनी हुई है. हालांकि पिछले दिनों बारिश और बर्फबारी में कमी आई है, जिससे राहत मिली है. संभावना जताई जा रही है कि धीरे-धीरे मौसम और खुलेगा. दूसरी तरफ मौसम में थोड़ा सुधार होते ही श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ानें शुरू कर दी गई हैं. हवाई अड्डे के निदेशक कुलदीप सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम तक 38 उड़ानें संचालित हुईं, जबकि आठ उड़ानें रद्द कर दी गईं. बुधवार को श्रीनगर हवाई अड्डे पर बर्फबारी और दृश्यता के कारण 41 उड़ानें रद्द कर दी गई थीं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

NIA ने जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में 18 लोकेशन पर की छापेमारी, आतंकी हमलों से जुड़े मामले में हुई कार्रवाई

गृहमंत्री अमित शाह ने की समीक्षा बैठक, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और घुसपैठ पर हुई चर्चा

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, बारामूला से अल-बद्र के सात आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर बोर्ड रिजल्ट में लड़िकयों का जलवा, 12वीं की हर स्ट्रीम में बनीं टॉपर

जम्मू-कश्मीर पुलिस में महिलाओं को मिलेगा 15% आरक्षण, उपराज्यपाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

Leave a Reply