शाहरुख खान के बेटे आर्यन के ड्रग रैकेट में शामिल होने के सबूत नहीं, क्रूज केस में एसआईटी रिपोर्ट में खुलासा

शाहरुख खान के बेटे आर्यन के ड्रग रैकेट में शामिल होने के सबूत नहीं, क्रूज केस में एसआईटी रिपोर्ट में खुलासा

प्रेषित समय :17:29:29 PM / Wed, Mar 2nd, 2022

मुंबई. बॉलीवुड के सबसे चर्चित यानी कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में एक बड़ा खुलासा हुआ है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की एसआईटी को इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स के अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा थे.

अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि आर्यन के ड्रग्स की किसी साजिश में शामिल होने के प्रूफ भी नहीं मिले हैं. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद शुरुआत में इन्वेस्टिगेशन को लीड करने वाले एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी सवालों के घेरे में हैं.

हालांकि, अखबार ने यह दावा किया है कि एसआईटी जांच अभी पूरी नहीं हुई है और एनसीबी के महानिदेशक एस एन प्रधान को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपने में कुछ महीने लग सकते हैं. फाइनल रिपोर्ट को पेश करने से पहले कानूनी राय ली जाएगी, विशेष रूप से इस पहलू पर कि क्या आर्यन खान पर कंजप्शन के आरोप लगाया जा सकता है.

वानखेड़े के काम के तरीकों पर सवालियां निशान

एसआईटी की रिपोर्ट में मुंबई जोन के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े के काम करने के तरीकों पर भी सवालियां निशान लगे हैं. वानखेड़े को फिलहाल एनसीबी से हटा उनके मूल कैडर यानी डीआरआई में वापस भेज दिया गया है. जांच के दौरान एसआईटी की टीम वानखेड़े का कई बार बयान दर्ज कर चुकी है. एसआईटी टीम ने इस केस से जुड़े कई आरोपियों, गवाहों और चश्मदीदों से भी बयान लिए हैं.

क्रूज से बरामद हुई थी ड्रग्स

समीर वानखेड़े ने 2 अक्टूबर 2021 की रात को मुंबई के ग्रीन गेट पर अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पर कॉर्डेलिया क्रूज में अपनी टीम के साथ कई घंटों तक छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया था. एनसीबी को यहां से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, 22 गोलियां एमडीएमए (एक्स्टसी) और 1.33 लाख रुपए नकद बरामद हुए थे. जांच में सामने आया है कि क्रूज से एजेंसी ने 14 लोगों को पकड़ा था और कई घंटों की पूछताछ के बाद आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुम धमेचा को 3 अक्टूबर की दोपहर गिरफ्तार दिखाया था. इसके बाद धीरे-धीरे इस केस में 17 और लोगों को अरेस्ट किया गया.

हाईकोर्ट ने भी कही थी लगभग यही बात

गौरतलब है कि एसआईटी जांच के शुरुआती निष्कर्ष बॉम्बे हाईकोर्ट की टिप्पणियों की पुष्टि करते हैं, जिसने पिछले साल 28 अक्टूबर को खान को जमानत देते हुए कहा था कि एनसीबी की रिपोर्ट में किसी भी साजिश या ड्रग्स के आर्यन के पास से बरामद होने के सबूत नहीं मिले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आवाज से हिप्स तक, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने बॉडी पार्ट्स का करवाया है इंश्योरेंस

कंगना रनौत ने साउथ की फिल्मों और सुपरस्टार्स को लेकर कही बड़ी बात, साथ में बॉलीवुड को दे डाली नसीहत

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पर आधारित फ़िल्म शशांक का ट्रेलर रिलीज

Leave a Reply